English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-10 094712

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ( SP chief Akhilesh Yadav ) ने यूपी विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। साथ ही एग्जिट पोल पर भी सवाल उठाये हैं।

भारतीय जनता पार्टी ने अखिलेश पर निशाना साधा है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ( Union Minister Dharmendra Pradhan ), केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, केंद्रीय मंत्री जी। किशन रेड्डी निर्वाचन आयोग के अधिकारियों से मिलने के बाद कहा कि अखिलेश यादव ने जिस भाषा का सार्वजनिक तौर पर प्रयोग किया उससे साफ है कि वह हार से डर गए हैं।

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अखिलेश यादव हताश हो गए हैं एक संवैधानिक पद पर रहने के बावजूद उन्होंने सार्वजनिक तौर पर प्रहार किया, अनास्था प्रकट करने का प्रयास किया है। अखिलेश को चुनाव की हार भी स्वीकार करना चाहिए. नतीजा कल आएगा। प्रधान ने कहा कि एग्जिट पोल कभी कभी सच भी दिखता है। लेकिन जो भाषा का इस्तेमाल किया गया वो गलत है। हमने चुनाव आयोग से निवेदन किया कि अखिलेश यादव ने जो बयान दिया है वह खतरनाक है। क्योंकि Evm पूरी तरह से सील हैं, ऐसे लोग जो जनता को उकसाने का काम कर रहे हैं, भारत के चुनाव आयोग की निंदा करते हैं ऐसे लोगों पर कार्रवाई हो।

Also read:  लद्दाख तनाव पर बोले US के NSA, स्वीकार करना होगा कि बातचीत से नहीं आएगा चीन के आक्रामक रुख में बदलाव