English മലയാളം

Blog

बीसीसीआई अध्यक्ष और भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को बेचैनी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया है. गांगुली कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती हैं. गांगुली ने अपने करियर में 113 टेस्ट, 311 वनडे और 59 आईपाएल मैच खेले. सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट के इतिहास से सफल कप्तानों में गिने जाते हैं. अस्पताल के अधिकारी ने कहा है कि, गांगुली की हालत अब ‘स्थिर’ है और उन्हें निजी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है. वह 48 बरस के हैं. शुक्रवार शाम वर्कआउट सत्र के बाद उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत दी और आज दोपहर दोबारा ऐसी समस्या के बाद परिवार के सदस्य उन्हें अस्पताल ले गए. अधिकारी ने कहा, ‘‘अब उनकी हालत स्थिर है. हम देख रहे हैं कि यह दर्द दिल से जुड़ी किसी समस्या के कारण है या नहीं. उनके कई परीक्षण होंगे. ममता बनर्जी ने ट्वीट कर गांगुली के जल्द ठीक होने की कामना की है.

बीसीसीआई (BCCI) की ओर से भी गांगुली को लेकर ट्वीट किया गाय है. गांगुली के जल्द स्वस्थ होने की कामना की गई है. जय शाह ने भी ट्वीट कर गांगुली को गेट वेल सून कहा है. भारतीय क्रिकेट क्रुणाल पंड्या से लेकर मोहम्मद कैफ ने दादा के जल्द स्वस्थ होने को लेकर ट्वीट किया है.

गांगुली की कप्तानी में भारत 2003 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा था. साल 1983 के बाद यह दूसरा मौका था जब भारतीय टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी. साल 2002 में इंग्लैंड में भारतीय टीम ने नेट वेस्ट सीरीज जीती थी. फाइनल मैच जीतने के बाद गांगुली ने लॉर्ड्स की बालकनी में कमीज उतारकर लहराई थी, जिसे क्रिकेट फैन्स आजतक नहीं भूले हैं.

Also read:  भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 23,950 नए COVID-19 केस, 333 की मौत