English മലയാളം

Blog

कोरोना वायरस का खतरा अभी कम नहीं हुआ है। सरकार कोरोना वायरस से बचाव के तरीकों के बारे में लोगों को लगातार जागरूक कर रही है। मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग की सलाह दी जा रही है। देश में लॉकडाउन हुआ था, तब से हर फोन पर कोरोना वायरस को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए कॉलर ट्यून सुनाई दे रही है। वर्तमान में बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज में सुनाई दे रही कोरोना कॉलर ट्यून को हटाने की मांग को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है।

कोरोना संक्रमण काल में सरकार ने लोगों को जागरूक करने और इस महामारी से बचाव के लिए हर मुमकिन प्रयास किया। यहां तक फोन पर सुनाई देने वाली कॉलर ट्यून को भी बदल दिया गया। शुरुआत में यह कॉलर ट्यून देशभर में लोगों को इस महामारी से बचाव के साथ इस बीमारी से लड़ने का बचने का संदेश दे रही थी। इसके बाद इसे अनलॉक के संदेश में बदल दिया गया। काफी दिनों से लोग फोन पर अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने और कोरोना से बचाव का मैसेज सुन रहे थे। बाद में इस फीमेल आवाज को बदल दिया गया था। तब से  अमिताभ बच्चन की आवाज में कोरोना से सावधानी से बरतने की सलाह दी जा रही है।

Also read:  मथुरा में प्रियंका गांधी की किसान महापंचायत आज, नए कृषि कानूनों के विरोध में भरेंगी हुंकार

कॉलर ट्यून में अमिताभ बच्चन बोलते हैं, नमस्कार, हमारा देश और पूरा विश्व आज कोविड-19 की चुनौती का सामना कर रहा है। कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम सतर्क रहें। इसलिए जब तक दवाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं। कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है, नियमित रूप हाथ धोना, मास्क पहनना और आपस में उचित दूरी बनाए रखना। याद रखिए दो गज दूरी, मास्क है जरूरी। खांसी बुखार या सांस लेने में कठिनाई होने पर हेल्पलाइन नंबर 1075 पर संपर्क करें।

Also read:  होई कोर्ट ने CBSE से कहा- 10वीं और 12वीं के छात्रों को मार्कशीट में नाम बदलने की दें अनुमति