English മലയാളം

Blog

AMIT-SHAH-261221

जानकारी के मुताबिक अमित शाह आज सुबह 10 बजे सरयू नदी के किनारे स्थित राम कथा पार्क में हेलीकॉप्टर से उतरेंगे और इसके बाद हनुमानगढ़ी में हनुमान जी की पूजा करने के बाद वे भगवान श्रीरामलला के दर्शन करने जाएंगे।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए केन्द्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के अहम चुनावी रणनीतिकार अमित शाह (Amit Shah) राज्य के दौरे पर हैं। राज्य में वह लगातार चुनावी दौरे कर रहे हैं और आज उनकी अयोध्या में एक बड़ी रैली होने जा रही है। बताया जा रहा है कि गृहमंत्री अमित शाह भगवान श्रीरामलला के मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति देखेंगे और पीएम मोदी को भी इस बारे में जानकारी देंगे। इसके साथ ही बीजेपी और ट्रस्ट ने अमित शाह के अयोध्या पहुंचने और जनसभा की जोरदार तैयारी की है।

Also read:  दूसरे दिन भी गिरे सोने के दाम, अब 4749 रुपये कम में करें खरीदारी, कितना हुआ 10 ग्राम का दाम

जानकारी के मुताबिक अमित शाह आज सुबह 10 बजे सरयू नदी के किनारे स्थित राम कथा पार्क में हेलीकॉप्टर से उतरेंगे और इसके बाद हनुमानगढ़ी में हनुमान जी की पूजा करने के बाद वे भगवान श्रीरामलला के दर्शन करने जाएंगे। इसके बाद वह राम मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति का भी जायजा लेंगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय सहित निर्माण समिति के अध्यक्ष पूर्व आईएएस नृपेंद्र मिश्र और ट्रस्ट के अन्य सदस्य उनका स्वागत करने के लिए मौजूद रहेंगे और अमित शाह राम जन्मभूमि परिसर के अंदर बने बगीचे में पेड़ लगाएंगे। अमित शाह यहां रामायण कालीन पेड़ लगाएंगे।

Also read:  पीएम मोदी ने बाबा साहेब की जयंती पर श्रद्धांजलि (Tribute) अर्पित की, ट्वीट कर साझा की वीडियो

मंदिर निर्माण कार्य का जायजा लेंगे अमित शाह

वहीं निर्माण कार्य में लगे मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष और कंसल्टेंट कंपनी के इंजीनियर अमित शाह को भी मंदिर निर्माण कार्य के बारे में बताएंगे। इसके साथ ही अमित शाह श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नित्य गोपाल दास से मिलने उनके आश्रम मनीराम दास छावनी जाएंगे और वहां पर कुछ समय तक रहने के बाद जनसभा को संबोधित करने के लिए जीआईसी ग्राउंड जाएंगे।

Also read:  राहुल गांधी ने जाना ट्रक ड्राईवर का हाल, दिल्ली से ट्रक में गए हिमाचल

अहम है अमित शाह का अयोध्या दौरा

केन्द्रीय गृहमंत्री करीब 3 घंटे अयोध्या में रहेंगे और यहां से 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। जनसभा के बाद गृहमंत्री अमित शाह राजकीय इंटर कॉलेज में बीजेी पदाधिकारियों और स्थानीय नेताओं के साथ लंच करेंगे और संत कबीर नगर के लिए दोपहर 1 बजे दूसरी जनसभा के लिए रवाना होंगे। कल ही अमित शाह ने मुरादाबाद, अलीगढ़ और उन्नाव में रैली को संबोधित किया था। जबकि कल देररात तक उन्होंने बीजेपी के नेताओं के साथ लखनऊ में बैठक की।