English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-18 160032

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पिछले 5 महीनों में दूसरी बार जम्मू-कश्मीर की यात्रा कर रहे हैं अमरनाथ यात्रा और कश्मीर में बढ़ते टारगेट किलिंग पर गृह मंत्री शाह की रहेगी विशेष नजर गृह मंत्री अमित शाह सीआरपीएफ स्थापना दिवस परेड को भी संबोधित करेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को दिल्ली से पहुंच रहे हैं।

इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह मौलाना आजाद स्टेडियम में सीआरपीएफ स्थापना दिवस परेड को संबोधित करेंगे। इसके अलावा गृह मंत्री शाह जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीएपीएफ, खुफिया एजेंसियों, नागरिक प्रशासन और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सूबे की सुरक्षा व्यवस्था पर उच्च स्तरीय समीक्षा भी करेंगे।

Also read:  सऊदी अरब ने हौथी के युद्ध अपराधों को रोकने के लिए यूएनएससी के हस्तक्षेप की मांग की

दो दिवसीय दौरे के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री राजधानी के राजभवन में रहेंगे और शनिवार को मौलाना आजाद स्टेडियम में सीआरपीएफ स्थापना दिवस परेड को संबोधित करेंगे। गृह मंत्री शाह के साथ केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, केंद्रीय गृह सचिव, एके भल्ला, सीआरपीएफ के महानिदेशक के साथ केंद्रीय खुफिया एजेंसी के प्रमुख भी दौरे के दौरान उनके साथ मौजूद रहेंगे।

जानकारी के मुताबिक गृह मंत्री हाल ही में जम्मू-कश्मीर के तीन पंचायत सदस्यों और दो सुरक्षाकर्मियों की हत्या के बाद सूबे की सुरक्षा स्थिति पर महत्वपूर्ण बैठक कर सकते हैं। इस दौरान गृह मंत्री राज्य के जिलों के परिसीमन, अमरनाथ यात्रा और प्रस्तावित विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सुरक्षा समेत तमाम तैयारियों का भी जायजा लेंगे।

Also read:  विख्यात गायक और संगीतकार बप्पी लाहिड़ी का निधन, मुंबई एक अस्पताल में ली आखरी सांस

मालूम हो कि बीते दो साल के बाद एक बार फिर से अमरनाथ यात्रा को शुरू किया जा रहा है। इस बीच कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटनाएं भी बढ़ी हैं। वहीं इसके साथ ही प्रदेश में चुनाव की सुगबुगाहट के बीच तेज हो रही है। पिछले 5 महीनों में अमित शाह यह का जम्मू-कश्मीर का यह दूसरा दौरा है। इससे पहले वह पांच दिन के लिए जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आए थे।

Also read:  सिस्टर अभया मामलाः सीबीआई की अदालत ने कैथोलिक पादरी और नन को पाया दोषी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस बार जवानों के साथ होली खेलेंगे और इसके लिए केंद्रीय सेना की ओर से जम्मू में विशेष इंतजाम किये गये हैं। जानकारी के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में जवानों और उनके परिवारों के साथ होली मनाएंगे।