English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-26 184549

अबू धाबी के पब्लिक स्कूलों में काम करने वाले नागरिकों की पेंशन को उनके कुल वेतन के 80 प्रतिशत तक बढ़ाने का एक नया निर्णय मंगलवार को घोषित किया गया।

अबू धाबी कार्यकारी परिषद ने अमीराती परिवारों के लिए बेहतर जीवन स्तर और अधिक वित्तीय स्थिरता में योगदान करने के उद्देश्य से यूएई के राष्ट्रपति के निर्देशों के अनुरूप उपाय को मंजूरी दी। यह निर्णय, जो शिक्षा क्षेत्र में यूएई के नागरिकों को सशक्त बनाने, आकर्षित करने और बनाए रखने के निरंतर प्रयासों के अनुरूप है, उनकी सेवानिवृत्ति के दौरान अबू धाबी के पब्लिक स्कूलों में काम करने वाले 7,600 से अधिक नागरिकों को लाभ होगा।

Also read:  सफाईकर्मी काम पर नहीं आए

अबू धाबी सरकार नई पेंशन दर को लागू करने के लिए Dh6.6 बिलियन से अधिक खर्च करेगी, जो मौजूदा मासिक कटौती और पात्र कर्मचारियों की संपूर्ण सेवा अवधि के लिए उच्च 80 प्रतिशत दर के अंतर का भुगतान करेगी। यह निर्णय सुनिश्चित करता है कि पब्लिक स्कूल के राष्ट्रीय कर्मचारियों को सभी सरकारी कर्मचारियों के समान लाभ मिले।

Also read:  ओमान-ईरान फोरम निवेश के अवसरों की खोज करता

अबू धाबी शिक्षा और ज्ञान विभाग द्वारा वित्त विभाग, मानव संसाधन प्राधिकरण और अबू धाबी पेंशन फंड के समन्वय में किए गए एक विस्तृत अध्ययन के आधार पर, निर्णय वेतन को प्रभावित नहीं करेगा। योग्य कर्मचारियों को पिछली पेंशन की तुलना में अधिक सेवानिवृत्ति पेंशन मिलेगी।

Also read:  ओमान ने फिलीस्तीनी क्षेत्रों पर इजरायल की 'उकसाने वाली प्रथाओं' की निंदा की

यह निर्णय योग्य कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित करके युवा अमीरातियों को सार्वजनिक शिक्षा क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए नौकरी के नए अवसर प्रदान करेगा।