English മലയാളം

Blog

EMIRATES SKYCARGO

जब अमीरात स्काईकार्गो की पहली फ़्लाइट फ़्लाइट ने गुआदालाजारा, मेक्सिको से 2 अक्टूबर को उड़ान भरी, तो मालवाहक पकड़ में कई टन एवोकैडो और अन्य सब्जियां शामिल थीं, जो मैक्सिको में उगाई और कटाई की गईं और यूरोप और मध्य पूर्व में सुपरमार्केट अलमारियों के लिए किस्मत में थीं।

केन्या में, अक्टूबर 2020 में नैरोबी हवाई अड्डे के परिवहन से अमीरात की 10 साप्ताहिक उड़ानें, अन्य वस्तुओं के बीच, हरी फलियां, अनानास, आम और एवोकैडो जैसे ताजे फल और सब्जियां। कंपनी की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, उत्पादन दुबई में आता है और फिर मध्य पूर्व और यूरोप के अन्य क्षेत्रीय बाजारों में वितरित किया जाता है।

यह भारतीय आमों को वैश्विक बाजारों में स्थानांतरित करता है और भारत में कृषक समुदायों का समर्थन करता है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से उड़ान भरने वाले अमीरात की उड़ानें मांस और फलों की एक श्रृंखला लेती हैं जिनमें अंगूर और तरबूज शामिल हैं जो अंतर्राष्ट्रीय बाजारों की ओर बढ़ रहे हैं।

Also read:  यूएई: प्रवासी योग विशेषज्ञ ने बनाया 10वां विश्व रिकॉर्ड

थाईलैंड से नारियल और कटहल, मिस्र से मीठा आलू, यूके से ब्लूबेरी, फ्रांस और इटली से पनीर, नॉर्वे से सामन, चिली से चेरी, पाकिस्तान से समुद्री भोजन, नीदरलैंड से बेकरी उत्पाद और वियतनाम से उष्णकटिबंधीय फल का सिर्फ एक सीमित चयन है छह महाद्वीपों में 130 से अधिक गंतव्यों के अपने वैश्विक नेटवर्क पर एमिरेट्स की उड़ानों में हर दिन यात्रा करने वाले खाद्य पदार्थ।

दुनिया भर के उपभोक्ताओं ने अंतर्राष्ट्रीय सामग्रियों को एकीकृत किया है और स्वाद और पोषण संबंधी कारणों के लिए अपने दैनिक आहार में उत्पादन किया है। अंतरराष्ट्रीय प्रवासी वर्ग के सदस्य सुपरमार्केट अलमारियों में अपने घर के देशों से आराम से भोजन की पेशकश भी करते हैं। अमीरात स्काईकार्गो के वैश्विक नेटवर्क और उड़ान अनुसूची के साथ, विभिन्न मूल के खाद्य पदार्थ अपनी ताजगी बनाए रखते हैं क्योंकि वे तेजी से अपने अंतिम स्थलों और उपभोक्ताओं के खाने की मेज पर ले जाते हैं।

Also read:  सस्ते हो सकते हैं पेट्रोल और डीजल के रेट, ओमीक्रॉन की चिंता से टूटा कच्चे तेल का भाव

पिछले दशक में निर्यात बाजारों की वृद्धि ने विभिन्न उत्पादन बाजारों में कृषक समुदायों और कृषि को बढ़ावा दिया है। एमिरेट्स स्काईकार्गो की उड़ानें किसानों और खाद्य पदार्थों के निर्यातकों को उनके अंतरराष्ट्रीय अंत ग्राहकों के लिए एक त्वरित और सीधा कनेक्शन प्रदान करती हैं, जिससे उनकी आजीविका और स्थानीय अर्थव्यवस्था का समर्थन होता है।

हर नए गंतव्य के साथ, अमीरात स्काईकार्गो दुनिया भर में खाद्य उत्पादों के लिए एक और संभावित व्यापार लेन खोलता है। एक उदाहरण के रूप में, अमीरात स्काईकार्गो ने अपनी सीधी उड़ानों के माध्यम से, मध्य पूर्व में वियतनाम से उष्णकटिबंधीय फलों के लिए एक बाजार बनाने में मदद की और 2017 में केवल एक वर्ष में इन उत्पादों के निर्यात में लगभग पांच गुना वृद्धि हुई।

COVID-19 और अंतर्राष्ट्रीय यात्री विमानन में व्यवधान के साथ, खाद्य उत्पादों की आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान का खतरा था। हालाँकि, एमिरेट्स स्काईकार्गो ने अपने अंतर्राष्ट्रीय कार्गो कनेक्टिविटी को बहाल करने के लिए बहुत तेज़ी से काम किया, अपने नेटवर्क को मार्च के अंत में लगभग 35 गंतव्यों से मार्च के अंत में अपने गंतव्य पर 130 से अधिक गंतव्यों पर और साथ ही यात्री विमानों के रूप में शुरुआती अक्टूबर तक बढ़ा दिया। वर्तमान में दुनिया भर में अमीरात के विमानों की कार्गो पकड़ में हर दिन लगभग 500 टन खाद्य पदार्थों का परिवहन होता है।

Also read:  यूएई के स्वास्थ्य मंत्री ने भारतीय स्वास्थ्य मंत्री से स्वास्थ्य सेवा में सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की

एक सामाजिक रूप से जिम्मेदार वाहक के रूप में, एमिरेट्स स्काईकार्गो ने सुनिश्चित किया है कि तत्काल चिकित्सा आपूर्ति के साथ-साथ खाद्य पदार्थों के परिवहन के लिए COVID-19 महामारी के दौरान पर्याप्त कार्गो क्षमता अपने विस्तृत विमान पर उपलब्ध है। ऐसा करने से, एयर कार्गो वाहक देशों और सुपरमार्केट को अपनी खाद्य आपूर्ति बनाए रखने में मदद कर सकता है और साथ ही साथ खाद्य निर्यात पर निर्भर किसानों को इन चुनौतीपूर्ण समय में अपनी आजीविका बनाने में मदद करता है।