English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-22 112217

आग लगने की घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। राहत बचाव कार्य खत्म होने के बाद फिर से ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया गया है।

अमेरिका के बोस्टन में गुरुवार (स्थानीय समय) को एक ट्रेन में भीषण आग लग गई। जानकारी के मुताबिक ट्रेन मिस्टिक नदी के ऊपर एक पुल को पार रही थी कि अचानक ट्रेन के आगे के डिब्बे आग की चपेट में आ गए। ट्रेन में बैठे यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। ट्रेन पुल के उपर खड़ी थी और ट्रेन के सभी दरवाजे बंद थे। ऐसे में यात्रियों ने ट्रेन की एमरजेंसी खिड़कियों से बाहर कूदना शुरू कर दिया। हालांकि कुछ बुजुर्ग कूद भी नहीं सकते थे तो वो मदद का इंतेजार करते रहे।

Also read:  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया हुए कोरोना पॉजिटिव

वहीं घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में एक महिला मिस्टिक नदी में तैरती नजर आ रही है। कहा जा रहा है कि जलती हुई ट्रेन से जान बचाने के लिए ये महिला नदी में कूद गई।

घटना के वक्त ट्रेन में 200 लोग थे सवार

जैसे ही ट्रेन में आग लगने की खबर अधिकारियों को हुई तो राहत बचाव कार्य के लिए टीमें बुलाई गई। जानकारी के मुताबिक 200 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। वहीं कुछ लोग पहले ही ट्रेन की खिड़कियों से कूदकर ट्रैक पर चल कर चले गए। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन में आग तब लगी जब एल्यूमीनियम साइडिंग के समान एक धातु की पट्टी ट्रेन की कार से ढीली हो गई और तीसरी रेल के संपर्क में आ गई जिसमें बिजली सप्लाई थी। इसके बाद तीसरी रेल की बिजली सप्लाई तुरंत बंद कर दी गई।

 

Also read:  पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल के दौरान AMAZON ने संसदीय समिति के सामने पेश होने से इंकार कर दिया

पानी में कूदने वाली महिला सुरक्षित

मैसाचुसेट्स बे ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी के एक प्रवक्ता ने ने कहा कि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है और पानी में कूदने वाली महिला ने मेडिकल ट्रीटमेंट लेने से इनकार कर दिया है।मैसाचुसेट्स बे ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी की मानें तो जिस रेल लाइन पर ट्रेन में आग लगने से कई ट्रेने प्रभावित हुई थी उसे राहत बचाव कार्य खत्म होने के बाद फिर से शुरू कर दिया गया है।

Also read:  बीजेपी से टिकट नहीं मिलने से नाराज विधायक केसरी सिंह सोलंकी ने ज्वाइन की आप