English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-21 140212

हौथी मिलिशिया का आरोप है कि यमन में वैधता का समर्थन करने वाले अरब गठबंधन ने यमन के अद डाली शहर में हवाई हमले किए, गलत है, गठबंधन के प्रवक्ता ब्रिगेडियर। जनरल तुर्की अल-मल्की ने बुधवार को पुष्टि की।

ब्रिगेडियर जनरल अल-मलिकी ने कहा कि यमन में संघर्ष विराम प्रभावी होने के बाद से गठबंधन हवाई हमले बंद हो गए हैं। उन्होंने कहा कि वह यमनी पार्टियों के बीच युद्धविराम स्थापित करने के लिए सभी उपाय कर रहे हैं।

Also read:  अल-फलीह: सऊदी अरब अंतरराष्ट्रीय निवेशकों, कंपनियों के लिए 'उपजाऊ भूमि'

सऊदी विदेश मंत्रालय ने जुलाई में यमन के सिस्टर रिपब्लिक में युद्धविराम का विस्तार करने के लिए एक समझौते का स्वागत किया, जबकि ताइज़ में मानवीय क्रॉसिंग खोलने के महत्व पर बल दिया।

Also read:  UAE: यूक्रेन-रूस तनाव कम होने से सोने की कीमतों में गिरावट

मंत्रालय ने यमन के लिए संयुक्त राष्ट्र महासचिव के विशेष दूत हैंस ग्रंडबर्ग के प्रयासों की सराहना की, जो यमन में संकट को समाप्त करने और व्यापक स्तर तक पहुंचने के लिए मार्च 2021 में घोषित सऊदी अरब की पहल के अनुरूप वर्तमान युद्धविराम के प्रति प्रतिबद्धता को बढ़ाने के लिए है। संघर्ष का राजनीतिक समाधान।

Also read:  आज होगा पूर्ण चंद्रग्रहण

मंत्रालय ने यमन की सुरक्षा और स्थिरता की गारंटी देने वाली हर चीज के लिए किंगडम के दृढ़ समर्थन को दोहराया और भाई यमनी लोगों की आकांक्षाओं को प्राप्त किया।