English മലയാളം

Blog

ईटानगर: 

अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में असम राइफल्स (Assam Rifles) की गश्ती टीम पर हमले की खबर मिल रही है. सरकारी सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है. बताया जा रहा है कि इस संदिग्ध आतंकी हमले में एक जवान की मौत हो गई है. कितने जवान घायल हुए हैं, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है. सेना की ओर से चेकिंग अभियान चलाया गया है.

Also read:  कांग्रेस में दिखी अंदरूनी कलह, मनीष तिवारी ने कहा-कांग्रेस में हिस्सेदार हैं हम, पार्टी नहीं छोड़ेंगे...

मिली जानकारी के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश के तीरप जिले में सैनलियम ट्राई-जंक्शन स्थित खोंसा लाजू रोड पर यह संदिग्ध आतंकी हमला हुआ है. यह इलाका भारत-म्यांमार बॉर्डर से ज्यादा दूर नहीं है. सूत्रों के हवाले से यह बताया जा रहा है कि हमले के बाद इलाके में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया है.

बता दें कि शांति के एक लंबे दौर के बाद संदिग्ध उग्रवादियों ने इस महीने की शुरुआत में उत्तर-पूर्व भारत में एक बार फिर सुरक्षाबलों को निशाना बनाया था. म्यांमार से लगती सीमा पर स्थ‍ित चांगलांग जिले में असम राइफल्स के जवानों को ही निशाना बनाया गया था. 4 अक्टूबर की सुबह 9:40 बजे के करीब घात लगाकर किए गए हमले में एक जवान शहीद हो गया था, जबकि एक अन्य घायल हो गया था.

Also read:  'PM मोदी के लिए 8400 करोड़ का जहाज और जवानों को नॉन बुलेट प्रूफ ट्रक', राहुल गांधी का तंज

यह घटना जिले के जयरामपुर पुलिस थाना क्षेत्र के टेंगमो गांव में हुई थी, जो कि राजधानी ईटानगर से करीब 300 किलोमीटर दूर है. यह इलाका मोनमाओ के हेटलोंग गांव के करीब है. चांगलांग जिले के पुलिस प्रमुख ने  बताया था कि हमले के बाद तलाशी अभ‍ियान चलाया गया था. पुलिस ने जिले में आतंकरोधी ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है.

Also read:  चीन ने 'अपरंपरागत' हथियारों का इस्तेमाल कर LAC पर स्थिति बिगाड़ी : रक्षा मंत्रालय