English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-13 151850

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने उत्तराखंड में जनसभा को संबोधित करने के दौरान कांग्रेस और राहुल गांधी को लेकर विवादित बयान दिया था। इसके बाद सिसायत गरमा गई।  कांग्रेस समेत विभिन्न पार्टियां इसके विरोध में आ गई हैं।

 

जहां कांग्रेस ने इसे घटिया सोच का सबूत करार दिया। वहीं हिमंत बिस्वा सरमा ने एक और बयान दिया है। उन्होंने राहुल गांधी को ‘आधुनिक जिन्ना’ कहा है।

तेलंगाना के सीएम KC राव ने की इस्तीफे की मांग
बता दें कि हिमंत बिस्वा सरमा के राहुल गांधी पर उत्तराखंड में दिए विवादित बयान पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (Telangana Chief Minister K Chandrashekhar Rao) ने राहुल गांधी के वंश पर सवाल उठाने वाली टिप्पणी पर हेमंता बिस्वा सरमा के इस्तीफे की मांग की है।

अखिलेश बोले- ये हर मां का अपमान है

वहीं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने नाम लिए बिना कहा कि ऊपरवाला जिन्हें तहज़ीब न दे, उन्हें जीभ न दे। साथ ही उन्होंने कहा कि यह भाजपा की नारी विरोधी सोच का प्रतीक है, हर मां का अपमान है।

Also read:  ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे की बीच योगी सरकार शख्त, जारी किए नए दिशानिर्देश

ऊपरवाला जिन्हें तहज़ीब न दे।उन्हें जीभ न दे।

भाजपा के एक मुख्यमंत्री का असभ्य कथन. भाजपा की नारी विरोधी सोच का प्रतीक है. हर माँ का अपमान है।

दुर्भाग्यपूर्ण!

घोर निंदनीय!!

चुनाव आयोग!!!

कांग्रेस ने की कड़ी आलोचना

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि आपने राहुल गांधी की आलोचना नहीं की. आपके जैसे कायर अंधभक्त के मुंह से शौर्य और साहस की प्रतीक हमारी भारतीय सेना का नाम अच्छा नहीं लगता.

नहीं @himantabiswa आपने राहुल गांधी की आलोचना नहीं की, आपने एक माँ एक औरत को गाली दी

Also read:  रूस की सेना ने पहली बार भारतीयों को यूक्रेन से निकालने में की मदद

आपके जैसे कायर अंधभक्त के मुँह से शौर्य और साहस की प्रतीक हमारी भारतीय सेना का नाम अच्छा नहीं लगता – अपनी गंदी ज़ुबान से मोदी वंदन ही कीजिए।

विवादित बयान के बाद क्या बोले हिमंत?

हिमंत ने शनिवार को सफाई देते हुए कहा कि मैंने कहा था कि राहुल गांधी में जिन्ना का भूत प्रवेश कर गया है। मैंने उत्तराखंड में यह कहा कि राहुल गांधी की भाषा 1947 से पहले जैसी जिन्ना की थी, वैसी ही है. एक तरह से राहुल गांधी आधुनिक जिन्ना हैं। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि राहुल गांधी को भारत सिर्फ गुजरात से पश्चिम बंगाल तक दिखाई देता है। क्योंकि मैं देख रहा हूं कि उन्होंने पिछले 10 दिनों में क्या कहा है। राहुल गांधी ने एक बार बोला था कि भारत राज्यों का संघ है। जबकि दूसरी बार उन्होंने कहा कि भारत का मतलब गुजरात से बंगाल तक है।

Also read:  अचानक तबीयत बिगड़ने पर ICU में भर्ती हुए सौरव गांगुली

पहले क्या कहा था हिमंत सरमा ने?

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा उत्तराखंड में बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा उठाया और कहा कि कांग्रेस इसका सबूत मांगती है। आखिर क्यों? लेकिन अपनी बात कहते-कहते हिमंत कुछ ऐसा कह गए जिसे राजनीतिक और सामाजिक मर्यादा में सही नहीं माना जाता।