English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-23 090836

आंतरिक मंत्रालय (MoI) ने प्रवासी कर्मचारियों से कानूनों का पालन करने और रीति-रिवाजों और परंपराओं का सम्मान करने का आग्रह किया है। MoI के अधिकारियों ने एक वेबिनार में कंपनियों से कहा कि कर्मचारियों को ऐसे कपड़े पहनने चाहिए जो कतर में नैतिक मूल्यों के खिलाफ न हों।

आंतरिक मंत्रालय के लेफ्टिनेंट कर्नल अली फलाह अल मर्री ने कहा ,”प्रवासी जब कतर में आते हैं तो उन्हें सर्वोच्च और श्रेष्ठ नैतिकता प्रस्तुत करनी चाहिए, क्योंकि वह अपने देश के प्रतिनिधि और राजदूत हैं। उन्हें अपने देश की एक अच्छी और उज्ज्वल छवि पेश करनी चाहिए। ”

Also read:  ओमान ने तटीय क्षेत्र की बेहतर कनेक्टिविटी के लिए जल्द ही जल टैक्सियों को पेश करने की योजना बनाई

अल रेयान सुरक्षा विभाग के सहयोग से आंतरिक मंत्रालय के जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित एक वेबिनार में आज बोलते हुए, “अपराध रोकथाम एक साझा जिम्मेदारी है”  उन्होंने पुष्टि की कि “एक प्रवासी को कानूनों का पालन करना होगा और इसके बारे में पता होना चाहिए मेजबान देश में प्रचलित रीति और परंपराएं मेजबान देश के रूप में उसे आवश्यक सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ”

वेबिनार के दौरान अधिकारी ने अपराध की रोकथाम में पुलिस की भूमिका के साथ-साथ अपराध में कमी में कंपनियों की जिम्मेदारियों के बारे में विस्तार से बात की।

Also read:  कतर टीकाकरण केंद्र में सुचारू, सुरक्षित संचालन

उन्होंने अल रेयान सुरक्षा विभाग द्वारा प्राप्त सबसे आम शिकायतों के बारे में भी बात की, जिसमें चोरी, डकैती, जुआ, बकाया राशि का भुगतान न करना और शराब पीना शामिल हैं। इस कार्यक्रम में एचआर, सुरक्षा और सुरक्षा, वित्त प्रबंधकों, पीआरओ, सरकारी संबंध अधिकारियों और निजी कंपनियों के कैंप बॉस और सामुदायिक नेताओं के 100 से अधिक लोग शामिल हुए।

अल मैरी ने कंपनियों से देरी से बचने के लिए समय पर वेतन का भुगतान करने का आग्रह किया, और देरी के मामले में, श्रमिक श्रम मंत्रालय से संपर्क कर सकते हैं। कंपनियों को भी सुरक्षा प्रक्रियाओं, भोजन और उपयुक्त आवास के साथ कर्मचारियों के जीवन की रक्षा करनी चाहिए।

Also read:  ओमान से यात्रा: अधिक देशों ने यात्रियों के लिए पूर्व पीसीआर परीक्षण रद्द कर दिया

अपराधों को रोकने में कंपनियों की भूमिका के बारे में अधिक बोलते हुए, अल मैरी ने संकेत दिया कि कंपनियों को श्रमिकों के आवास में सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए और चोरी और हमलों से बचने के लिए निगरानी कैमरे स्थापित करना चाहिए। साथ ही, किसी भी कर्मचारी से किसी भी नकारात्मक व्यवहार या संदिग्ध गतिविधि को नोटिस करने के मामले में, उन्होंने उनसे सुरक्षा अधिकारियों को सूचित करने का आग्रह किया।