English മലയാളം

Blog

नई दिल्ली: 

2021 राजनीतिक लिहाज से चुनावी साल रहने वाला है. अगले कुछ महीनों में देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके लिए चुनाव आयोग आज तारीखों की घोषणा करने वाला है. आयोग आज शाम को तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल, असम और पुदुच्चेरी के लिए चुनावी तारीखों की घोषणा करेगा. इन राज्यों में अप्रैल-मई में चुनाव हो सकते हैं. कोरोना के बीच हुए बिहार चुनावों के बाद एक साथ इतने राज्यों में चुनाव हो रहे हैं.

बता दें कि पश्चिम बंगाल की 294, तमिलनाडु की 234, केरल की 140, असम की 126 और पुदुच्चेरी की 30 विधानसभा सीटों पर चुनाव कराए जाने हैं.

Also read:  दिल्ली में नई कोरोना गाइडलाइन जारी, सभी प्राइवेट दफ्तरों को बंद करने का आदेश, जरूरी सेवाओं से जुड़े दफ्तरों को छूट

इनमें सबसे ज्यादा हाई-वोल्टेज ड्रामे वाला चुनाव पश्चिम बंगाल में रहने वाला है क्योंकि यहां पर भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की सत्ता को चुनौती दी है. तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी को ‘बाहरी’ का तमगा दिया है, वहीं बीजेपी खुद को यहां स्थापित करने की कोशिशों के बीच लगातार ममता पर हमलावर है. वहीं, टीएमसी के कई नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों में जांच भी चल रही है.

Also read:  मुलायम सिंह की हालात गंभीर, मेदांंता में भर्ती

असम में भी बीजेपी लगातार चुनावी कैंपेन कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सहित बीजेपी के कई नेता इन चुनावी राज्यों में लगातार चुनावी जनसभा, रैलियां और रोड शो कर रहे हैं.

Also read:  5 राज्यों में 27 मार्च से वोटिंग शुरू, 2 मई को नतीजेः चुनाव आयोग