English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-15 103509

 महाराष्ट्र बोर्ड दसवीं की परीक्षाएं आज से शुरू हो रही हैं। परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में ही आयोजित होंगी और इस दौरान सभी कोविड नियमों का पालन किया जाएगा।

 

महाराष्ट्र बोर्ड (Maharashtra Board) दसवीं की परीक्षाएं आज से शुरू हो रही हैं। बोर्ड ने इस बाबत तैयारी पूरी कर ली हैं।कोविड-19 प्रोटोकॉल्स का पालन करते हुए आज से एग्जाम कराए जाएंगे। छात्रों के तमाम विरोध के बावजूद परीक्षा ऑफलाइन मोड में ही आयोजित होगी। महाराष्ट्र बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MBSHSE) ने पहले ही परीक्षा शेड्यूल से लेकर एडमिट कार्ड तक आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। अगर किसी स्टूडेंट को अभी भी परीक्षा के विषय में कोई शंका हो तो वह महाराष्ट्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे चेक कर सकता है। ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – mahahsscboard.in

Also read:  PUBG खेलते बच्चे ने पुलिस के सामने किया चौंकाने वाला खुलासा, रुकवा दि ट्रेन

इन तारीखों पर होगी परीक्षा –

महाराष्ट्र बोर्ड दसवीं की परीक्षा आज यानी 15 मार्च से शुरू होकर 04 अप्रैल 2022 तक चलेगी. बोर्ड ने परीक्षा के पहले कुछ जरूरी गाइडलाइंस भी जारी की हैं, जिनके बारे में स्टूडेंट्स वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। इस साल करीब 16 लाख छात्र महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी की परीक्षा देंगे।

Also read:  पीएम हर घर जल योजना के तहत पानी और स्वच्छता को लेकर करेंगे चर्चा

क्या रहेगी टाइमिंग –

इस बात का ध्यान रखें कि ज्यादातर परीक्षाएं पहली शिफ्ट यानी सुबह 10.30 बजे से होंगी। समय से पहले एग्जाम हॉल पहुंच जाएं। जो परीक्षाएं पहली शिफ्ट में नहीं होंगी वे दूसरी शिफ्ट में तीन बजे से होंगी।

Also read:  हमारा हिंदुत्व भगवान हनुमान के गदा की तरह 'गदाधारी' है-मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

इन बातों का रखें ध्यान –

सभी कैंडिडेट्स को परीक्षा केंद्र पर कम से कम एक घंटा पहले पहुंच जाना है। हॉल टिकट संभालकर पहले ही रख लें, बिना इसके परीक्षा नहीं दे पाएंगे। इस बार बोर्ड ने एक कक्ष में 25 से ज्यादा छात्रों को बैठने की अनुमति नहीं दी है। इसलिए हॉल में प्रवेश करने से पहले अपना सिटिंग अरेंजमेंट जरूर देख लें। कोविड गाइडलाइंस का पालन करें।