English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-20 194230

स्थानीय मीडिया के अनुसार, कुवैत की शीर्ष अदालत ने फैसला सुनाया है कि कारखानों के कारण होने वाले प्रदूषण के कारण एक आवासीय क्षेत्र रहने के लिए अनुपयुक्त है।

एक विशेषज्ञ पैनल द्वारा संकलित एक रिपोर्ट का उपयोग करते हुए, अदालत ने पूर्वी कुवैत में अल अहमदी प्रांत में उम्म अल हेमैन में प्रदूषण का स्तर उच्च पाया। उम्म अल हेमैन, जिसे अली सबा अल सलेम उपनगर भी कहा जाता है, ने अंतिम फैसले के जवाब में मुकदमा दायर किया।

Also read:  सऊदी अरब ने पर्यटक वीजा कार्यक्रम में संशोधन पेश किया, जीसीसी निवासियों को ऑनलाइन आवेदन करने में सक्षम बनाता है

कुवैती मीडिया के अनुसार, फैसले से उपनगर के अनुमानित 56,000 निवासियों को लाभ होगा। फैसले के आलोक में सरकार की क्या प्रतिक्रिया होगी?” अल राय अखबार से पूछा। क्या उम्म अल हेमैन निवासियों को मुआवजा मिलेगा और क्या उनके लिए वैकल्पिक आवास उपलब्ध कराया जाएगा?” वैकल्पिक रूप से, क्या औद्योगिक क्षेत्र को स्थानांतरित किया जाएगा?”

Also read:  समुद्र तट पर जाने वालों को सबा अल-अहमद सागर क्षेत्र में मौजूद बड़े शार्क के बारे में MoI द्वारा चेतावनी दी जाती है

उसी पेपर के अनुसार, उन निवासियों से मुआवजे के अनुरोध होने की संभावना है, जिन्हें प्रदूषण के कारण होने वाली बीमारियों का सामना करना पड़ा है।