English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-10-05 134812

खेलों की नगरी कहे जाने वाले शहर इंदौर में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच T20 क्रिकेट का महा मुकाबला हुआ, जहां इस मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा।

 

इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारतीय टीम की यह पहली हार है, इससे पहले हुए सभी मुकाबलों में भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी। शाम 7 बजे शुरू हुए T20 क्रिकेट के इस महा मुकाबले को लेकर दर्शकों में खासा उत्साह देखने मिल रहा था, जहां क्रिकेट के फैंस बड़ी संख्या में होलकर स्टेडियम में मौजूद रहे। इस दौरान होलकर स्टेडियम खचाखच भरा नजर आया, तो वहीं दर्शकों में भी उत्साह देखने मिला।

नन्हे फैन की पीएम मोदी से बड़ी मांग

लंबे वक्त के बाद प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के होल्कर स्टेडियम में आयोजित हुए क्रिकेट के महा मुकाबले को देखने बड़ी संख्या में क्रिकेट फैंस स्टेडियम पहुंचे थे, जहां क्रिकेट फैंस अलग – अलग अंदाज में स्टेडियम में नजर आए। कोई यहां रावण बन कर आया था, तो कोई हाथों में अलग-अलग तरह के संदेश लिखी तख्तियां लेकर स्टेडियम में नजर आया। कुछ दर्शकों के हाथों में जो तख्तियां नजर आई, उन पर लिखा हुआ था, ‘मोदी जी इंदौर में एक बड़ा स्टेडियम बनवा दीजिए’।

Also read:  ओमान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बूस्टर खुराक के लिए समय अंतराल कम किया

सचिन के फैन सुधीर ने जीता फैंस का दिल

इंदौर में हुए क्रिकेट के महा मुकाबले को देखने के लिए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के फैन सुधीर भी अपने अंदाज में होलकर स्टेडियम पहुंचे थे, जहां सुधीर को देखते ही क्रिकेट के फैंस में अलग उत्साह देखने मिला। सुधीर के साथ क्रिकेट फैंस सेल्फी और फोटो ले रहे थे, तो वहीं सुधीर भी पूरे जोश और उत्साह के साथ भारतीय टीम का हौसला बढ़ाने स्टेडियम पहुंचे थे। लंबे वक्त के बाद इंदौर में हुए क्रिकेट के महा मुकाबले को देखने के लिए दर्शकों में अच्छा खासा उत्साह देखने मिल रहा था।

Also read:  नए सब-वेरिएंट ने चीन में मचाई तबाही, सड़कों पर अंतिम संस्कार के लिए मजबूर हुए लोग

देखने मिला हाई स्कोरिंग मैच

इंदौर के होलकर स्टेडियम में फैंस को हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने मिला, जहां टॉस जीतकर भारतीय टीम ने गेंदबाजी चुनी तो वहीं इसके बाद मैदान में उतरे साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने दम दिखाते हुए 227 रनों का लक्ष्य भारतीय टीम के सामने रखा, जिसके जवाब में भारतीय टीम 178 रन पर ही सिमट गई। भारतीय टीम को भले ही होलकर स्टेडियम में हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन फैंस ने अपने अलग – अलग अंदाज से दिल जीतने में कामयाबी हासिल की है।

Also read:  भाकपा सांसद ने रेल मंत्री से की रेल टिकट पर सीनियर सिटीजन को छूट की मांग, केस मंत्री को लिखा पत्र

कई खिलाड़ियों ने बनाए खास रिकॉर्ड

मध्यप्रदेश में इससे पहले भी क्रिकेट के कई मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें अलग-अलग देशों की टीम ने आकर यहां मुकाबले खेले हैं। मुख्य रूप से ग्वालियर और इंदौर स्थित स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैच दर्शकों को देखने मिले हैं, जहां इन मैचों में कई अलग-अलग तरह के रिकॉर्ड भी खिलाड़ियों की ओर से बनाए गए हैं। इन सभी मैचों में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है, इतना ही नहीं इंदौर के स्टेडियम में आईपीएल के क्रिकेट मैच भी संपन्न हो चुके हैं।