English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-13 145117

घरेलू श्रम मामलों के विशेषज्ञ बासम अल-शममारी ने अल-जरीदा को बताया कि कुवैत और इथियोपिया अदीस अबाबा से घरेलू कामगारों की भर्ती पर एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के लिए अगले कुछ दिनों में बातचीत फिर से शुरू करेंगे।

 

अल-शम्मरी ने बताया कि यह कदम इन श्रमिकों की भर्ती के लिए कुवैत की तीव्र श्रम कमी को भरने के लिए एक नया बाजार खोलेगा, जिसमें कहा गया है कि कई स्थानीय कार्यालय समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के साथ-साथ पहली भर्ती के समापन का इंतजार कर रहे हैं। अदीस अबाबा के साथ अनुबंध, जिसे जल्द ही पूरा किया जाना चाहिए।

Also read:  कुवैत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ानें सामान्य रहेंगी

 

अल-शम्मरी के अनुसार, घरेलू कामगारों को विभिन्न देशों से आने की अनुमति देना इस मुद्दे को केवल कुछ या दो देशों तक सीमित रखने से अधिक महत्वपूर्ण है, कुवैत वर्तमान में घरेलू कामगारों की कमी से जूझ रहा है, विशेष रूप से घरेलू कामगारों के लिए कम लागत और वेतन दरों को देखते हुए। इथियोपियाई श्रमिकों की भर्ती, नागरिकों और निवासियों के कंधों से बोझ को कम करने में मदद करना। इथियोपिया के श्रमिकों को कुवैत में अनुमति देने से बाजार में संतुलन बनेगा और समस्या का समाधान होगा।

Also read:  दुबई पुलिस ने सोलर पैनल में छिपी 68 मिलियन डॉलर की ड्रग्स जब्त की

अल-शम्मरी के अनुसार, नागरिक अधिकारों के उल्लंघन को ठीक किया जाना चाहिए और श्रमिकों के अधिकारों की रक्षा के लिए कानून को पूरी तरह से लागू किया जाना चाहिए ताकि भर्ती बिना किसी बाधा के जारी रह सके। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी पक्षों के अधिकारों की रक्षा की जाती है, उन्होंने अनुरोध किया कि जनशक्ति के लिए लोक प्राधिकरण अपने कर्मचारियों, कार्यालय मालिकों और नियोक्ताओं के लिए ‘ऑनलाइन’ प्रशिक्षण पाठ्यक्रम संचालित करे ताकि वे रोजगार के मुद्दों से निपटने के तरीके से परिचित हो सकें, विशेष रूप से श्रम विवाद।