English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-05-27 092339

 योगी सरकार ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश का बजट पेश कर दिया है। योगी सरकार ने आज दूसरे कार्यकाल का पहला बजट विधानसभा में पेश किया। बजट खास इसलिए है कि अबतक का सबसे बड़ा बजट है। करीब 6 लाख 10 हजार करोड़ का बजट है।

 बजट सत्र के उत्तर प्रदेश विधानसभा में कुछ अनोखा वाकया भी देखने को मिला। सदन में उस समय भाजपा विधायकों में काफी उत्साह देखने को मिला जब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव ने सीएम योगी की तारीफ की। बता दें कि आज बजट पेश होने के बाद शिवपाल सिंह यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए उन्हें ‘ईमानदार’ और ‘मेहनती’ बताया। इसके साथ ही उन्होंने परोक्ष रूप से उन पर तंज कसते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान सदन के सभी सदस्यों और अन्य लोगों का सहयोग लिया होता तो स्थिति को बेहतर तरीके से संभाला जा सकता था। शिवपाल यादव द्वारा मुख्यमंत्री की तारीफ किए जाने पर भाजपा सदस्यों ने मेज थपथपा कर उनका स्वागत किया। हालांकि इसी दौरान उन्होंने भाजपा सरकार के नारे का हवाला देते हुए उस पर तंज भी किया।

शिवपाल यादव ने कहा कि वादे के मुताबिक तो ‘सबका साथ और सबका विकास’ है, लेकिन सरकार ने सबका सहयोग नहीं लिया। उन्होंने कहा, ‘मुख्यमंत्री तो संत हैं, योगी हैं। योग का मतलब सबको जोड़ना होता है। ‘ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया ने कहा कि मुख्यमंत्री विपक्ष का सहयोग ले करके ही उत्तर प्रदेश को नई ऊंचाइयों तक ले जा सकते हैं। साथ ही उन्होंने विपक्ष पर भी तंज करते हुए कहा कि अगर विपक्ष हमारा साथ ले लेता तो बात अलग होती। समाजवादी पार्टी के कोटे से विधायक शिवपाल सिंह यादव के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते वक्त सभी सदस्य मेज पर सहमति जताते हुए मेज पर हाथ पीटते दिखाई दिए।

Also read:  प्रधानमंत्री मोदी 16 जनवरी को लॉन्च करेंगे कोरोना टीकाकरण अभियान, CO-WIN ऐप की भी होगी शुरुआत