English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-07-25 153256

महाराष्ट्र की सियासत का स्तर दिन-ब-दिन गिरती ही जा रही है। राज्य के नेताओं को किसी भी संवैधानिक पद की मर्यादा का कोई ख्याल नहीं रह गया है। इस बार तो नेताओं ने अपने विरोधी नेता पर निशाना साधते वक्त सारी मर्यादाएं तोड़ दी हैं। बता दें कि उद्धव ठाकरे ने सामना अखबार को दिए इंटरव्यू में बिना एकनाथ शिंदे का नाम लिए उन्हें केकड़ा कहा है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की तुलना केकड़े से करने से बीजेपी आग बबूला हो गई है। वहीं, बीजेपी की तरफ से विधायक नितेश राणे ने उद्धव ठाकरे पर जमकर निशाना साधा है। विधायक नितेश ने कहा, दूसरों को केकड़ा बोलने के बजाए ठाकरे ये बताओ कि शिवसेना को खत्म करने की सुपारी किसने ली, उद्धव ठाकरे ने। 

“पैर खिंचने का काम उद्धव ठाकरे ने किया”

विधायक नितेश ने आगे कहा कि उद्धव ठाकरे ने इस काम में पीएचडी की है। उस वक्त (90 के दशक में) जो भी शिवसेना में आगे बढ़ रहा था उसके पैर खिंचने का काम उद्धव ठाकरे ने किया था। दूसरे को केकड़ा बोलने से सच्चाई बदल नहीं जाएगी। जो-जो उद्धव ठाकरे को जानते है, उन्हें पहचानते है, उन सभी को पता है कि केकड़े के सारे गुण उद्धव ठाकरे में हैं। नितेश राणे यहीं नहीं रुके और चुनौती देते हुए कहा कि अगर ठाकरे परिवार में दम है तो उन्हे इंटरव्यू का मौका दिया जाए। नितेश राणे ने दावा किया कि, उनके सारे सवाल तैयार है, मौका मिलने पर सीधे मातोश्री जाकर इंटरव्यू लेना चाहते है। नितेश ने दावा किया कि उनके तीखों सवालों को सुनकर उद्धव कांपने लगेंगे और बाद में उन्हे अस्पताल में भर्ती करने की नौबत तक आ आएगी।

Also read:  यूपी में सभी घरेलू बिजली कनेक्शनों में लगेंगे मीटर, 100 दिनों में ही कई विद्युत उपकेंद्रों का निर्माण पूरा कर उन्हें चालू किया जाएगा

“केकड़े ने बांध तोड़ा था”

इंटरव्यू के दौरान संजय राउत ने उद्धव ठाकरे से पूछा कि पिछले साल हुई मूसलाधार बारिश में आपकी सरकार बह गई। इस सवाल का जवाब देते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा है कि मेरी सरकार नहीं बही थी बल्कि केकड़े ने बांध तोड़ा था। इस बयान के जरिए उद्धव ठाकरे ने अप्रत्यक्ष रूप से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को केकड़ा कहा है। सामना अखबार को दिए इंटरव्यू में उद्धव ठाकरे ने कहा कि उठते-बैठते दिल्ली के सामने मुजरा करना ये हमारी संस्कृति नहीं है। आज मेरे खिलाफ पूरी बीजेपी है फिर भी क्यों आपको उद्धव ठाकरे से डर लगता है। उद्धव सिर्फ एक व्यक्ति नहीं बल्कि बालासाहेब ठाकरे का विचार है।

Also read:  भाजपा नेता दिलीप घोष ने फिर दिया विवादित बयान, टीएमसी नेताओं को सार्वजनिक रूप से पीटने की बात कही

मच्छर तक नहीं डरता

ठाकरे के इस दावे पर नितेश राणे ने कहा कि, उद्धव ठाकरे से एक मच्छर तक डरता नहीं है। गले पर बैठे एक मच्छर भी उद्धव ठाकरे मार नहीं सकते हैं इसीलिए बीजेपी के नाम पर खुद को बड़ा करने की कोशिश मत करिए।