English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-01 155323

शेख तलाल खालिद अल-अहमद, उप प्रधान मंत्री और आंतरिक और रक्षा मंत्री से पैगंबर मोहम्मद (PBUH) के साथियों को अपमानित करने के लिए ईरानी शिया विद्वान अहमद अल-शराज़ी को निर्वासित करने का आग्रह किया गया है। उन्होंने मंत्री के सुधार समर्थक फैसलों के लिए अपने समर्थन की पुष्टि की, लेकिन बाद वाले ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और यदि यह जारी रहता है तो वह अपने संवैधानिक साधनों का उपयोग करेंगे।

कई सांसदों ने अली अल-सबा मिलिट्री कॉलेज और साद अल-अब्दुल्ला एकेडमी फॉर सिक्योरिटी साइंसेज में प्रवेश के लिए उम्र की आवश्यकता को 30 साल तक बढ़ाने के लिए मंत्री द्वारा लिए गए निर्णय की सराहना की, चाहे माध्यमिक स्तर का प्रमाण पत्र प्राप्त करने की तारीख कुछ भी हो। इसने सैन्य संस्थानों में प्रवेश के लिए आवेदन करने के लिए उच्च योग्य स्नातकों (सभी विशेषज्ञताओं के) और विश्वविद्यालय के स्नातकों के लिए भी दरवाजे खोले। संसदीय स्वास्थ्य मामलों की समिति की एक बैठक सोमवार के लिए निर्धारित है जहां यह चर्चा करेगी कि क्या सीलिएक रोग – एक ऑटोइम्यून विकार जो जठरांत्र संबंधी मार्ग को प्रभावित करता है – को पुरानी बीमारियों की सूची में जोड़ा जाना चाहिए। प्रस्तावों में सीलिएक रोग अनुसंधान केंद्र की स्थापना भी शामिल है।

Also read:  शूरा परिषद के अध्यक्ष ने यूरोपीय संघ के मीडिया प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया

 

चिकित्सा नौकरियों को विनियमित करने के बारे में सरकार के कानून संख्या 70/2020 के प्रवर्तन पर चर्चा करने के लिए संबंधित अधिकारियों के प्रतिनिधि भी समिति के साथ बैठक करेंगे। अपनी टिप्पणी में, सांसद मुहम्मद अल-हेवेला ने जोर देकर कहा कि इस तरह के फैसले कुवैती युवाओं को सेना में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। सांसद अहमद मुतेई अल-आज़मी के अनुसार, निर्णय जनहित के प्रति मंत्री की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। न्यूनतम ऊंचाई की आवश्यकता के लिए इसे 165 सेमी से बढ़ाकर 165 वर्ष कर दिया गया है, जिसकी उन्होंने प्रशंसा की।

Also read:  UAE: दृढ़ संकल्प के लोगों के लिए अंतर्राष्ट्रीय चलने की चुनौती शुरू की गई

 

मंत्री को लिखे अपने पत्र में अब्दुल्ला अल-तुरैजी ने उनसे आग्रह किया कि वे सुधार के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करें, क्योंकि यह अप्रभावी साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि भर्ती बजट का इस्तेमाल युवाओं के लिए अधिक रोजगार सृजित करने के लिए किया जाना चाहिए।