English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-22 111452

ओमान का लक्ष्य एक वर्ष के भीतर देश की सड़कों पर 200 महिला टैक्सी ड्राइवर चलाना है, ताकि महिलाओं और परिवारों के लिए विशेष रूप से परिवहन का एक साधन उपलब्ध कराया जा सके।

जनवरी 2022 में विशेष सेवा संचालित करने के लिए हरी बत्ती दिए जाने के बाद, टैक्सीकैब सेवा ओटैक्सी वर्तमान में लगभग 20 महिला-केवल कैब चलाती है। इस पहल को मस्कट में परीक्षण के आधार पर शुरू किया गया है, और इस योजना का हिस्सा टैक्सियों को पहचानने योग्य हैं उनके प्रतिष्ठित गुलाबी और सफेद रंग के काम से।

Also read:  कतर के श्रम मंत्री ने कामगारों के अधिकारों में 2022 के बाद भी सुधार करने का संकल्प लिया,

“हमारा लक्ष्य अगले तीन महीनों के भीतर महिलाओं द्वारा संचालित 50 कारों का एक बेड़ा और एक वर्ष के भीतर 200 महिला ड्राइवरों का है,” इंजी ने कहा। ओटैक्सी के सीईओ हरीथ अल मकबली। “वर्तमान में, हमारी सेवाएं केवल मस्कट तक ही सीमित हैं, लेकिन हमारी योजनाओं में से एक निकट भविष्य में अन्य राज्यपालों तक विस्तार करना है। यह सेवा भी केवल महिलाओं और परिवारों के लिए ही उपलब्ध है।

Also read:  UAE sandstorm: दुबई हवाई यातायात पर कोई प्रभाव नहीं, आधिकारिक पुष्टि

“हमारा लक्ष्य एक ऐसी सेवा प्रदान करना है जो हमारे ग्राहकों के लिए तेज़, सस्ती और सुलभ हो,” उन्होंने कहा। “महिलाओं द्वारा संचालित टैक्सियों में कुछ अतिरिक्त सुरक्षा विशेषताएं होती हैं, जिसमें उनके द्वारा लिए जाने वाले मार्गों पर नज़र रखने और निगरानी करने के लिए एक प्रणाली, और उनकी यात्रा शुरू होने से पहले ग्राहक के साथ तय और सहमत होने वाली कीमतें, उनके लिए अतिरिक्त सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करती हैं। “