English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-17 155127

मानव संसाधन और सामाजिक विकास मंत्रालय (एमएचआरएसडी) जल्द ही कम कीमतों पर बीमा के प्रावधान को घरेलू श्रम अनुबंधों से जोड़ने के अपने फैसले की घोषणा करेगा।

भर्ती कंपनियां नियोक्ताओं और घरेलू कामगारों के बीच संविदात्मक समझौते के समापन के समय बीमा कवरेज के लाभार्थियों को सूचित करेंगी। अल-एखबरिया टेलीविजन पर प्रसारित “अल-रसेड” कार्यक्रम में कहा गया है कि मानव संसाधन मंत्रालय इस संबंध में एक निर्णय की घोषणा करने के करीब था।

Also read:  एक्सपो 2020 विंटर वंडरलैंड में मिलिए 'असली' सांता क्लॉज़ से

नए नियम के तहत, नियोक्ता और कर्मचारी दोनों के अधिकारों और लाभों की गारंटी दी जाएगी, “यदि घरेलू कामगार भाग जाता है, बीमार पड़ जाता है, मर जाता है, या कार्य अनुबंध की अवधि को पूरा नहीं करना चाहता है, तो बीमा जो भर्ती करने वाले के अधिकार को सुरक्षित रखता है, और इसकी कीमत सभी के लिए कम और सस्ती होगी।”

Also read:  ओमान में सड़क दुर्घटनाओं में 60 प्रतिशत से अधिक की गिरावट

बीमा कवरेज नियोक्ता को घरेलू कामगारों के भाग जाने के कारण हुए नुकसान की भरपाई करेगा। “बीमा अनुबंध का हिस्सा होगा, और घरेलू कामगारों को प्राप्त करने के लिए भर्ती कार्यालय के साथ अनुबंध करते समय, एक बीमा मूल्य होगा जो सभी के लिए सुलभ होगा,” यह कहा। सऊदी सेंट्रल बैंक (एसएएमए) के सहयोग से घरेलू कामगारों के लिए बीमा के आवेदन को अंतिम रूप दिया जा रहा है।