English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-01-20 143252

जैसा की आप लोग जानते हैं कि एलोवेरा हमारे लिए बहोत फायदेमंद होता है, पर आज हम आप लोगो को एलोवेरा के कुछ ऐसे फायदों के बारे मे बताने जा रहे है, जिनको पड़ने के बाद आप ये सोचने पर मज़बूर हो जाएंगे कि क्या सच मे एलोवेरा इतना फायदेमंद होता है, जी हा एलोवेरा इतना ही फायदेमंद होता है।

तो ये हैं वो फायदे जिनके बारे मे हम बात कर रहे है।

Also read:  प्याज के छिलकों को फेंकें नहीं, इस तरीके से करें इस्तेमाल, मजबूत होगी इम्यूनिटी, मिलेंगे ये 7 कमाल के फायदे!

आप लोगो को बता दें कि एलोवेरा मे भरपूर मात्रा में अमीनो एसिड और विटामिन पाए जाते हैं, जो हमारे शरीर मे जा कर खून की कमी को पूरा करने मे हमारी मदद करते है, तो अगर आपके शरीर मे खून कम बनता है, तो आप एलोवेरा का सेवन कर सकते हैं।

क्या आप अपने पिंपल्स के दाग धब्बों से परेशान है, अगर हा तो आपको बता दें कि आपके लिए एलोवेरा किसी वरदान से कम नही है, क्योंकि एलोवेरा मे बहोत से ऐसे त्तव है, जो हमारे पिंपल्स के दाग धब्बों को हटाने मे हमारी मदद करते है, आपको कुछ नही करना है, बस एक कटोरे में एक चुटकी हल्दी लें और इसमें एक चम्मच शहद ,एक चम्मच दूध एक चम्मच गुलाब जल और दो चम्मच एलोवेरा जेल को डालकर अच्छे से मिला लें और बाद में इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें और जब

Also read:  चेहरे पर चमक और दाग, धब्बे, झुर्रियां और पिंपल हो जाएंगे गायब, रात को चेहरे पर लगाएं ये तेल

यह सूख जाए तो उसके बाद इसे ठंडे पानी से धो ले लगातार 1 हफ्ते ऐसा करने से आपके पिंपल्स के दाग धब्बों के निशान गायब हो जाएंगे। आप लोगो को बता दें कि एलोवेरा जेल मे एंटीबैक्टीरियल और एंटी फल गुण मौजूद होते हैं, जो कि हमारी त्वचा को इंफेक्शन होने से बचाते है।