English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-06-05 105845

अमेरिका में छह दिनों के दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ओडिशा रेल हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

राहुल ने कहा कि इतना बड़ा रेल हादसा हो गया, लेकिन अभी तक किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया गया और न ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस्तीफा दिया।

भाजपा इसका दोष भी कांग्रेस पर मंढेगी

राहुल गांधी ने आगे कहा कि भाजपा के नेता भविष्य के बारे में कभी बात नहीं करते और हमेशा अपनी विफलताओं के लिए किसी और को दोष देते हैं। अमेरिका के दौरे पर आए राहुल अमेरिका के जेविट्स सेंटर में प्रवासी भारतीयों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की याद में 60 सेकंड का मौन भी रखा।

Also read:  सिद्धू मूसेवाला की मौत से कनाडा तक शोक की लहर, फैंस के आंखों मे छलके आंसू

‘कांग्रेस ने कभी अपनी गलती अंग्रेजों पर नहीं डाली’

राहुल ने आगे कहा, “मुझे एक ट्रेन दुर्घटना याद है जब कांग्रेस सत्ता में थी। कांग्रेस ने ये नहीं कहा कि यह अंग्रेजों की गलती है कि ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कांग्रेस के तत्कालीन मंत्री ने अपनी जिम्मेदारी मानी और कहा मैं इस्तीफा दे रहा हूं।” राहुल गांधी ने कहा, इसलिए हमारे यहां यही समस्या है, हम बहाने बनाते हैं और हम उस वास्तविकता को स्वीकार नहीं कर रहे हैं जिसका हम सामना कर रहे हैं।’

Also read:  फिच ने ओमान के दृष्टिकोण को सकारात्मक में संशोधित किया, 'बीबी' पर अपनी रेटिंग की पुष्टि की

BJP और RSS केवल दोष देने का काम करती

राहुल ने कहा कि भाजपा और आरएसएस भविष्य देखने में अक्षम हैं। उन्होंने कहा- ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत की गाड़ी चलाने की कोशिश कर रहे हैं और वह रियर-व्यू मिरर में देख रहे हैं और उन्हें समझ नहीं आ रहा कि यह कार क्यों दुर्घटनाग्रस्त हो रही है, आगे नहीं बढ़ रही है।”

Also read:  बजट से पहले शेयर बाजार में 700 अंकों की उछाल

राहुल ने कहा कि यह वही विचार है जो बीजेपी और आरएसएस दोनों के साथ है। कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा के सभी मंत्री भविष्य के बारे में कभी नहीं करेंगे, वे केवल अतीत के बारे में बात करते हैं। उन्होंने कहा कि भारत में दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई चल रही है – एक तरफ महात्मा गांधी हैं और दूसरी तरफ नाथूराम गोडसे।