English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-09 210133

ओमानी महिलाओं की वास्तविक क्षमता का दोहन करने और स्थानीय और वैश्विक नौकरी बाजारों के लिए उनके कौशल को तेज करने के लिए, उच्च शिक्षा, अनुसंधान और नवाचार मंत्रालय ने श्रम मंत्रालय और ओमान केबल्स उद्योग कंपनी के साथ एक सहयोग कार्यक्रम (SHE STEMS) पर हस्ताक्षर किए।

कार्यक्रम ओमान में उद्योग, विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित के क्षेत्रों में काम करने के लिए 20 ओमानी लड़कियों के कौशल को विकसित करने का प्रयास करता है। आपके सामाजिक विकास पहल के हिस्से के रूप में, समझौता श्रम बाजार में महिलाओं की पहुंच की सुविधा प्रदान करेगा।

Also read:  UAE jobs up by 10%: यहां वे क्षेत्र हैं जहां आपको सबसे अधिक रिक्तियां मिलेंगी

समझौते पर डॉ. रहमा इब्राहिम अल महरूकी, उच्च शिक्षा, अनुसंधान और नवाचार मंत्री, सैय्यद सलीम मुसल्लम अल बुसैदी, मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अवर सचिव, और ओमान केबल्स उद्योग के सीईओ, सिनजिया फारिस द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे। डॉ. रहमा ने कहा कि ओमान केबल्स उद्योग द्वारा शुरू की गई पहल का उद्देश्य ओमानी महिलाओं की क्षमता को विकसित करना है, उन्हें श्रम बाजार में नए अवसर प्रदान करना है।

Also read:  मंत्रालय ने कतर में एक और MERS मामले की पुष्टि की

उच्च शिक्षा, अनुसंधान और नवाचार मंत्रालय ने स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर श्रम बाजार से लड़ने के लिए योग्य महिला सशक्तिकरण कार्यक्रमों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए कई क्षेत्रों के साथ सहयोग किया।