English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-02 105052

विरासत और पर्यटन मंत्रालय ने होटल प्रतिष्ठानों के निर्माण पर नवंबर 2021 में जारी किए गए एक विनियमन को अद्यतन किया है।

विनियमन मौजूदा जरूरतों के अनुसार ओमान सल्तनत के शासन में मानकों को बनाए रखने और पर्यटन विकास को सशक्त बनाने का प्रयास करता है। इसका उद्देश्य होटल प्रतिष्ठानों के प्रकार और किरायेदारों की जरूरतों के बीच संतुलन बनाए रखना है।

विरासत और पर्यटन मंत्रालय में पर्यटन विकास के महानिदेशक सईद बिन हरेब अल ओबैदानी ने कहा कि मंत्रालय का लक्ष्य इस आधुनिकीकरण प्रक्रिया के माध्यम से, गुणवत्ता बढ़ाने और होटल क्षेत्र की गुणवत्ता और दक्षता में गुणात्मक छलांग लगाना है। नागरिकों, निवासियों और पर्यटकों की आवश्यकताओं को पूरा करने वाले आवास विकल्प प्रदान करते हैं और गुणवत्ता प्रतिष्ठानों की संख्या में वृद्धि करते हैं जो नागरिकों के लिए काम के अवसर प्रदान करने और सकल राष्ट्रीय उत्पाद में क्षेत्र के योगदान को बढ़ाने में योगदान दे सकते हैं।

Also read:  सैय्यद थेयाज़िन ने ई-दस्तावेज़ प्रबंधन पर 'वसूल' कार्यक्रम शुरू किया

विरासत और पर्यटन मंत्रालय में पर्यटन विकास के महानिदेशक ने संकेत दिया कि वर्तमान कमरों की संख्या ओमानी पर्यटन रणनीति द्वारा निर्धारित लक्ष्य को पार कर गई है, जिसके विभिन्न राज्यपालों में जून 2022 के अंत तक कमरों की कुल संख्या 29,684 हो गई है। ओमान की सल्तनत, जबकि रणनीति के अनुसार 2025 तक लक्ष्य संख्या 26,314 थी।

Also read:  जॉर्डन किंग का दौरा: SQU ने समय में बदलाव के संबंध में सर्कुलर जारी किया

होटलों की स्थापना के लिए नियंत्रण निम्नलिखित के अनुसार अद्यतन किए गए हैं, वर्गीकरण और गुणवत्ता मानकों का अनुपालन और होटल और पर्यटन प्रतिष्ठानों के संगठन से संबंधित पर्यटन कानून के कार्यकारी नियमों में निर्दिष्ट नियंत्रण। निरंतर आधार पर इन नियंत्रणों की समीक्षा और अद्यतन करके, मंत्रालय को प्रस्तुत किए गए अनुरोध का भी प्रत्येक राज्यपाल में होटल प्रतिष्ठानों की जरूरतों के अनुसार अध्ययन किया जाएगा, साथ ही सभी राज्यपालों में वितरित 1,500 बिना लाइसेंस वाले प्रतिष्ठानों की शर्तों को समेटने को प्राथमिकता दी जाएगी।

Also read:  ईद हॉलिडे ड्राइव अप शैले रेंट

सेवाओं के वर्गीकरण के मानदंड के अनुसार किया गया अद्यतन, पर्यटन कानून का कार्यकारी विनियमन, होटल प्रतिष्ठानों की स्थापना के सभी नए आदेशों पर लागू होता है।