English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-07 114149

जनशक्ति के व्यावसायिक सुरक्षा केंद्र के लिए सार्वजनिक प्राधिकरण उन उद्यमों की एक व्यापक सूची संकलित करने का इरादा रखता है जो श्रम चोटों और दुर्घटनाओं के लिए बीमा प्रदान करने के साथ-साथ घायल श्रमिकों को मुआवजे का भुगतान करने के लिए कानूनों और विनियमों का पालन नहीं करते हैं।

सूत्रों के अनुसार प्राधिकरण का केंद्र व्यवसायों को अपनी फ़ाइलों को ताज़ा करने और अनुमति हस्ताक्षर, एक बीमा पॉलिसी, और श्रम दुर्घटनाओं और चोटों की एक तालिका सहित हर तीन महीने में आंकड़े प्रदान करने के लिए कहता है।

Also read:  दुबई: फाइजर कोविड -19 वैक्सीन बूस्टर शॉट्स प्राप्त करने के लिए गाइड लाइन जारी

सूत्रों के अनुसार आंकड़ों का लक्ष्य यह देखना है कि कंपनियां वास्तविक श्रम बीमा दस्तावेज देने के लिए कितनी समर्पित हैं जो श्रमिकों को मुआवजे की मांग करने और भुगतान करने के साथ-साथ चोट लगने की स्थिति में आवश्यक उपचार प्रदान करने की अनुमति देती हैं।

PAM जल्द ही ‘वेतन प्रमाणपत्र’ पद्धति जारी करेगा, जो कि कोविड -19 महामारी के कारण प्रक्रिया को रोके जाने के बाद, स्रोत के अनुसार, वर्क परमिट और अन्य स्थानांतरण या रद्द करने की प्रक्रियाओं के नवीनीकरण के लिए नियोक्ताओं को प्रस्तुत करना होगा।

Also read:  स्कूल में मरने वाले छात्र के परिवार ने सहपाठी को माफ़ किया जिसने उसकी मौत का कारण बना

PAM ने कहा कि उसका निरीक्षण विभाग एक स्वचालित प्रणाली का उपयोग करके वेतन प्रमाणपत्रों का सत्यापन करेगा और यदि भौतिक श्रम अधिकारों के किसी भी उल्लंघन का पता चलता है, तो फ़ाइल को तुरंत अवरुद्ध कर दिया जाएगा, और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी, खासकर जब से कंपनियों ने वित्तीय अनुदान देने का वचन दिया है पंजीकृत श्रमिकों को अधिकार और छुट्टियां।

Also read:  हम ओमान से प्यार करते हैं: रास अल मरकज़ी की अबाधित सुंदरता

एक अन्य पहलू में, सूत्रों का दावा है कि त्रिपक्षीय समिति श्रमिक विरोधी अभियानों को तेज करके श्रम बाजार के उल्लंघन की निगरानी करना जारी रखे हुए है। सूत्रों के अनुसार त्रिपक्षीय समिति के निरीक्षक, रेजिडेंट अफेयर्स इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट के सहयोग से, घरेलू कर्मचारियों पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं जो श्रम और निवास नियमों को तोड़ रहे हैं।