English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-23 125629

कतर सशस्त्र बलों और अमेरिकी वायु सेना मध्य कमान – कतर में स्थित – ने अमेरिकी वायु सेना के मध्य कमान को लेफ्टिनेंट-जनरल एलेक्सस जी ग्रिनकेविच को सौंपने का जश्न मनाया, जो लेफ्टिनेंट-जनरल ग्रेगरी गिलोट के उत्तराधिकारी थे।

अल उदीद एयर बेस में आयोजित हैंडओवर समारोह में कतर सशस्त्र बलों के चीफ ऑफ स्टाफ एच ई स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल (पायलट) सलेम बिन हमद बिन अकील अल नबित, कई राजनयिक मिशनों के प्रमुख और देश से मान्यता प्राप्त राजदूत शामिल थे। यूएस सेंट्रल कमांड के कमांडर एच ई लेफ्टिनेंट जनरल माइकल कोरेला, कतरी और अमेरिकी पक्षों के कई वरिष्ठ सैन्य नेता, और कई वरिष्ठ अधिकारी, भाई और मैत्रीपूर्ण देशों के प्रतिनिधि।

Also read:  शीर्ष 10 सबसे गर्म देशों में इराक, कुवैत और ओमान शामिल हैं

समारोह के दौरान एक भाषण में कतर सशस्त्र बलों के चीफ ऑफ स्टाफ ने जोर देकर कहा कि अमेरिका और कतर राज्य के बीच सैन्य संबंध दिन-ब-दिन मजबूत और मजबूत होते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछली अवधि में ऐतिहासिक उपलब्धियां देखी गईं, जो विभिन्न क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच साझेदारी और दोस्ती की गहराई को दर्शाती हैं। उन्होंने यह भी बताया कि सामान्य मूल्यों और सिद्धांतों के आधार पर अल उदीद एयर बेस के माध्यम से अफगानिस्तान से निकासी, अपने सहयोगियों के प्रति कतर राज्य की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है।

Also read:  प्रिंस खालिद, ऑस्टिन ने सऊदी-अमेरिका रक्षा संबंधों की समीक्षा की

उन्होंने कहा कि कुछ महीने पहले कतर राज्य और अमेरिका ने दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 50 वीं वर्षगांठ मनाई, जिसे 1972 में स्थापित किया गया था और उन्हें पहले से कहीं ज्यादा मजबूत बताया। कतर सशस्त्र बलों के चीफ ऑफ स्टाफ ने कहा कि कतर अमेरिकी वायु सेना कमान और गठबंधन बलों का स्वागत करता है और कतर अपने सहयोगियों के साथ सहयोग को मजबूत करने के लिए तैयार है जो क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा और स्थिरता को मजबूत करने में योगदान देता है।

Also read:  सऊदी मंत्रालय ने कोविड प्रोटोकॉल की अनदेखी करने वाली निजी क्षेत्र की फर्मों के लिए दंड स्पष्ट किया

उन्होंने कहा कि कतर राज्य के लिए इस साझेदारी के महत्व को देखते हुए, उसने कतर के सहयोगियों के नेतृत्व में परिचालन क्षमता और क्षमता बढ़ाने के लिए अल उदीद एयर बेस विकसित करने पर काम करना शुरू कर दिया है। कतर सशस्त्र बल स्टाफ के चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल (पायलट) सलेम बिन हमद बिन अकील अल नबित ने पिछली अवधि में उनके प्रयासों के लिए लेफ्टिनेंट-जनरल ग्रेगरी गिलोट को धन्यवाद देते हुए अपने भाषण का समापन किया, उसी समय लेफ्टिनेंट-जनरल एलेक्सस जी। ग्रिनकेविच और उनके नए पद पर सफलता की कामना की।