English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-09-28 075236

गोलकीपर मेशाल बरशम ने देर से पेनल्टी को रोक दिया क्योंकि कतर ने मंगलवार को वियना में फीफा विश्व कप से पहले अपने आखिरी दोस्ताना मैच में चिली को मनोबल बढ़ाने वाले 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया।

साद अल शीब की जगह, बरशम – कनाडा के खिलाफ शुरू हुई टीम में सांचेज़ द्वारा किए गए चार परिवर्तनों में से एक – एलेक्सिस सांचेज़ द्वारा 85 वें पेनल्टी किक को अवरुद्ध कर दिया, अपने दाहिने ओर गोता लगाते हुए, ओलंपिक डी मार्सिले को मैच के अपने दूसरे गोल को आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया और चिली सात मैचों में उनकी पहली जीत

शुक्रवार के मैत्री मैच में कनाडा द्वारा विश्व कप की मेजबानी को 0-2 से हराने के बाद कोच फेलिक्स सांचेज को भी अकरम अफिफ और हसन अल हेडोस में अपने प्रमुख खिलाड़ियों को स्कोर शीट पर देखकर राहत मिलेगी।

यह उतार-चढ़ाव वाली किस्मत का खेल था, जिसमें चिली – अपने छह मैचों की जीत रहित दौड़ को समाप्त करने की कोशिश कर रहा था – पहले हाफ में लंबे समय तक चलने के लिए। 37 वें मिनट में उन्हें सांचेज के एक गोल से पुरस्कृत किया गया, जब आफीफ ने गैब्रियल सुआज़ो को बॉक्स के पास अपना अधिकार खो दिया, जिसके रिटर्न पास ने सांचेज़ को बॉक्स के बाईं ओर से निचले दाएं कोने में दाहिने पैर के शॉट के लिए स्थापित किया।

Also read:  सपा ने शिवपाल यादव यादव को पत्र लिखकर किया पार्टी गठबंधन से किया स्वतंत्र, शिवपाल ने दिया जवाब-हमेशा ही स्वतंत्र था

अपने पिछले छह मैचों में स्कोर करने में विफल रहने के बाद यह चिली का पहला गोल था। एशियाई चैंपियन ने पहले हाफ में भी मौके बनाए लेकिन ओपनर को खोजने में सटीकता की कमी थी, साथ ही अफिफ ने भी ब्रेक से पहले बॉक्स के बाहर से फ्री किक पर लक्ष्य को याद किया।

हालांकि, बहुमुखी कतरी स्टार ने हाफ-टाइम के बाद जोरदार वापसी की, चिली के डिफेंडर की गलती के बाद 59 वें मिनट में बॉक्स के केंद्र से दाएं पैर के शॉट के साथ एक तुल्यकारक फायर किया।

Also read:  इमरान प्रतापगढ़ी का नाम राज्यसभा के लिए घोषित करने पर महाराष्ट्र कांग्रेस में रार, कांग्रेस में लगी इस्तीफों की झड़ी

अफीफ ने भी हमले की शुरुआत की जिसके परिणामस्वरूप अल हेडोस ने शानदार हड़ताल की, जो कल भी कनाडा के खिलाफ बेंच के बाद शुरू हुआ। सबसे अधिक कैप्ड कतरी खिलाड़ी ने बॉक्स के बाहर से शानदार स्ट्राइक की, गेंद 67 वें मिनट में बार को मारने के बाद गोल में उतरी।

आर्टुरो विडाल ने 78वें मिनट में बेन ब्रेरेटन की मदद से गोल करके चिली को खेल में वापस ला दिया। होमम अहमद द्वारा विक्टर मेंडेज़ के खिलाफ फाउल करने के परिणामस्वरूप पेनल्टी के परिणामस्वरूप चिली को अपनी जीत रहित स्ट्रीक को समाप्त करने का एक सुनहरा अवसर मिला। लेकिन बरशम, जिन्होंने पिछले साल फीफा अरब कप में मिस्र के खिलाफ कतर की प्ले-ऑफ जीत के दौरान पेनल्टी शूटआउट में भी अभिनय किया था, ने सांचेज के हिट को बनाए रखने के लिए अपनी नसों को रोक लिया।

Also read:  सऊदी अरब का लक्ष्य सैन्य उत्पादों, प्रौद्योगिकियों का निर्यात करना है: अल-फलीह

फीफा रैंकिंग में कतर (48वें) से 19 स्थान ऊपर एक टीम के खिलाफ ड्रा होने के बावजूद, कोच सांचेज को अभी भी बहुत कुछ सोचना है, इससे पहले कि उनकी टीम 20 नवंबर को इक्वाडोर के खिलाफ अपना विश्व कप अभियान शुरू करे। अल-अन्नाबी को सभी विभागों में सुधार की आवश्यकता है, जो पिछले दो मैत्री मैचों में यह स्पष्ट था, और जब टीम ऑस्ट्रिया में अपना प्रशिक्षण शिविर समाप्त कर रही हो, तो स्पैनियार्ड को इसे ध्यान में रखना चाहिए।

कतर अब एक संक्षिप्त प्रवास के लिए स्वदेश आएगा और अंतिम चरण की तैयारी के लिए स्पेन लौटने से पहले दो अक्टूबर को दोहा में एक खुला सत्र आयोजित करेगा। विश्व कप की मेजबानी करने वाली टीम को ग्रुप ए के मैचों में नीदरलैंड और सेनेगल का भी सामना करना होगा।