English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-21 105222

कतर नागरिक उड्डयन प्राधिकरण द्वारा प्रतिनिधित्व किया गया कतर राज्य, अंतर्राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन (ICAO) में अंतर्राष्ट्रीय विमानन CO2 उत्सर्जन कटौती (HLM-LTAG) के लिए एक दीर्घकालिक आकांक्षात्मक लक्ष्य की व्यवहार्यता पर उच्च-स्तरीय बैठक में भाग ले रहा है। 

बैठक में कतर राज्य का प्रतिनिधित्व मोहम्मद फलेह अल हाजरी द्वारा किया जाता है, जो कतर नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के काम को चलाने के प्रभारी हैं।

Also read:  ओमान में प्लेटलेट डोनेशन के लिए की गई तत्काल अपील

अपने भाषण में, अल हाजरी ने पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के प्रयासों की समीक्षा की और बताया कि कतर राज्य ने कतर राष्ट्रीय विजन 2030 के चार मुख्य स्तंभों में से एक के रूप में पर्यावरण विकास को रखा है, इस पर जोर देते हुए कि इस दृष्टि को प्राप्त करना एक राष्ट्रीय जिम्मेदारी है।

Also read:  कुवैत के वाणिज्य मंत्री बुनियादी खाद्य आपूर्ति के बारे में आश्वस्त कर रहे हैं

अल हाजरी ने संगठन, परिषद, जलवायु परिवर्तन पर सलाहकार समिति और किए गए प्रयासों के लिए कार्य टीमों की भूमिका की भी प्रशंसा की, आम पर्यावरणीय चुनौतियों का सामना करने और नागरिक उड्डयन द्वारा मांगे गए लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए संगठन के साथ काम करने के लिए कतर की प्रतिबद्धता को दोहराया।

बैठक में सिफारिशों को विकसित करके अपने काम को समाप्त करने से पहले कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन को कम करने के साथ-साथ कार्यान्वयन के साधनों और प्रगति की निगरानी के लिए परिदृश्यों पर चर्चा की गई। कतर राज्य संगठन का एक सक्रिय सदस्य है, साथ ही आईसीएओ में विमानन पर्यावरण संरक्षण समिति (सीएईपी) और दीर्घकालिक आकांक्षात्मक लक्ष्य कार्य समूह है।