English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-16 091954

सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय (MOPH) ने अपनी COVID-19 यात्रा और वापसी नीति के अपडेट के एक सेट की घोषणा की है।

नीति अपडेट बुधवार 16 मार्च 2022 से स्थानीय कतर समयानुसार शाम 7 बजे से प्रभावी होंगे। जीसीसी और यूरोपीय संघ के नागरिक और निवासी, जो प्रतिरक्षा मानदंडों को पूरा करते हैं। वे अपने देश से COVID-19 के लिए अधिकृत स्वास्थ्य सूचना ऐप का उपयोग कर सकते हैं और उन्हें एहतराज़ वेबसाइट पूर्व-यात्रा पंजीकरण को पूरा करने की आवश्यकता नहीं होगी।

Also read:  PAM ने मजदूरों की हड़ताल के समाधान के लिए कानूनी कदम उठाए

जीसीसी और यूरोपीय संघ के नागरिकों और निवासियों के लिए कतर पीसीआर परीक्षण पूर्व-यात्रा करना वैकल्पिक है, जब तक कि प्रस्थान का देश लाल स्वास्थ्य उपायों में सूचीबद्ध न हो। जो यात्री प्री-ट्रैवल पीसीआर टेस्ट नहीं करते हैं, उनका कतर पहुंचने के 24 घंटे के भीतर अधिकृत मेडिकल सेंटर में रैपिड एंटीजन टेस्ट होना चाहिए। प्री-ट्रैवल पीसीआर टेस्ट वाले यात्रियों को आगमन के बाद रैपिड एंटीजन टेस्ट से छूट दी गई है।

Also read:  हम ओमान से प्यार करते हैं: इब्री, इतिहास प्रेमियों के लिए खुशी की बात

मंत्रालय की हालिया घोषणा के अनुरूप, COVID-19 वैक्सीन बूस्टर खुराक प्राप्त करने या संक्रमण से उबरने के बाद COVID-19 प्रतिरक्षा की वैधता को 12 महीने तक बढ़ा दिया गया है। परिवर्तनों का उद्देश्य देश में प्रवेश करने वाले यात्रियों पर उचित स्वास्थ्य जांच के कार्यान्वयन के माध्यम से कतर की आबादी को COVID-19 से सुरक्षित रखते हुए सभी यात्रियों के लिए कतर में सुगम प्रवेश की सुविधा प्रदान करना है। मंत्रालय ने कहा कि कतर में सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश पाने के लिए सभी यात्रियों को एहतरेज़ ऐप डाउनलोड और सक्रिय करना होगा।