English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-09-12 150748

फीफा विश्व कप कतर 2022 के करीब आने के साथ, सीएनएन ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की जिसमें कतर द्वारा प्रशंसकों की मेजबानी के लिए चल रही तैयारियों पर प्रकाश डाला गया, क्योंकि यह भविष्यवाणी करता है कि विश्व कप की अवधि में दस लाख से अधिक प्रशंसक दोहा की यात्रा करेंगे।

और क्योंकि ऐसे प्रमुख अवसरों पर आवास आमतौर पर एक चुनौती होती है, सीएनएन की रिपोर्ट में कई विकल्पों का उल्लेख किया गया है जो कतर दो लक्जरी क्रूज जहाजों सहित पेश करेगा, जिन्हें दोहा के बंदरगाह पर विश्व कप की संपूर्णता के लिए रखा जाएगा। उनके बीच, उनके पास नौ पूल, 3,898 केबिन और 10 बढ़िया भोजन विकल्प हैं। अन्य सुविधाओं में एक स्पा, टेनिस कोर्ट और समुद्र में दुनिया की सबसे बड़ी सूखी स्लाइड शामिल हैं।

Also read:  मक्का में बुजुर्गों और वृद्धों के लिए पहला MoH केंद्र खोला गया

जहाज दोहा के केंद्र के लिए 10 मिनट की शटल सवारी हैं। उन्हें प्रति रात $ 605 से $ 2,779 तक होना चाहिए – हालांकि यह टिकटधारकों के लिए उपलब्ध कुछ अन्य विकल्पों की तुलना में एक स्निप है, इसमें बुफे नाश्ता शामिल है। रिपोर्ट के अनुसार, कतर का लक्ष्य 28-दिवसीय टूर्नामेंट की किसी भी रात में 100,000-130,000 कमरे उपलब्ध कराना है।

एक से छह बेडरूम वाले अपार्टमेंट और विला के लिए पहले से ही टिकैथोल्डर्स के लिए लिस्टिंग हैं, टिकटधारकों के लिए कीमतें 84 डॉलर से 875 डॉलर प्रति रात तक हैं। अधिकांश सार्वजनिक परिवहन द्वारा आसानी से पहुँचा जा सकता है और विला पूरी तरह से रसोई, वाशिंग मशीन, पूल और जिम से सुसज्जित हैं।

Also read:  आमिर ने शासक परिवार के सदस्यों और गणमान्य व्यक्तियों के लिए इफ्तार भोज का आयोजन किया

आधिकारिक आवास के शीर्ष पर, यह निवासियों के लिए अपने घरों को यात्रा करने वाले प्रशंसकों को किराए पर देने के लिए एयरबीएनबी के समान एक बुकिंग प्लेटफॉर्म प्रदान करेगा। कतर पर्यटन से लाइसेंस के लिए आवेदन करके, निवासियों या इमारतों के मालिक भी ऐसे पोर्टलों पर अपने अपार्टमेंट सूचीबद्ध कर सकते हैं।

फैन विलेज, केबिन-शैली के आवास, एक रात में $ 207 की लागत से आते हैं, और दोहा के बाहरी इलाके में स्थित हैं। रिपोर्ट सूची में एक अन्य विकल्प डेजर्ट कैंपिंग, बेडौइन शैली है, जो अभी तक बुकिंग के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन कतर की सुप्रीम कमेटी फॉर डिलीवरी एंड लिगेसी (एससी) में आवास के प्रमुख, उमर अल-जबर को 1000 बेडौइन शैली के रूप में उद्धृत किया गया है। प्रतियोगिता के दौरान टेंट लगाए जाएंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि उनमें से लगभग 200 को “लक्जरी” के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा और एक “महंगा” शुल्क खर्च होगा, जो प्रशंसकों के लिए “प्रामाणिक” अनुभव प्रदान करेगा।

Also read:  कतर 2022 में लोगो के साथ विशेष नंबरों की नीलामी करेगा यातायात विभाग

एससी के एक अन्य प्रवक्ता ने सीएनएन को बताया कि “हमारा उद्देश्य हमेशा आने वाले प्रशंसकों के लिए उचित और उचित मूल्य प्रदान करना रहा है।” उन्होंने कहा, “हम सभी प्रकार के आवासों में किफायती मूल्य सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख हितधारकों के साथ मिलकर काम करते हैं।”