English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-22 090524

फीफा विश्व कप कतर 2022 के दौरान लाइव प्रसारण सुप्रीम कमेटी फॉर डिलीवरी एंड लिगेसी (एससी) द्वारा निर्मित एक अत्याधुनिक फाइबर नेटवर्क सिस्टम से लाभान्वित होगा।

21 नवंबर से 18 दिसंबर तक आठ स्टेडियमों में आयोजित होने वाले टूर्नामेंट के दौरान दुनिया भर के अरबों प्रशंसक मैचों के लिए तैयार हैं। कतर के हाई-स्पीड फाइबर ऑप्टिक नेटवर्क का परीक्षण फीफा अरब कप के दौरान किया गया था, जो 2021 के टेल-एंड में आयोजित किया गया था और इसमें छह टूर्नामेंट स्थानों पर मैच शामिल थे।

फाइबर ऑप्टिक नेटवर्क ने प्रत्येक स्टेडियम को अंतर्राष्ट्रीय प्रसारण समन्वय केंद्र से जोड़ा, जो अल बेयट स्टेडियम के बगल में स्थित था – अन्य खेलों के बीच उद्घाटन मैच और फाइनल दोनों के लिए स्थल। डिजिटल सर्विसेज एंड इनोवेशन के एससी के निदेशक मरियम अल मुफ्ता ने कहा,  “विश्व कप पहली बार मध्य पूर्व और अरब दुनिया में आ रहा है, हमें उच्चतम क्षमता प्रसारण योगदान नेटवर्क देने में सक्षम होने पर बेहद गर्व है। फीफा टूर्नामेंट का इतिहास। ”

Also read:  महिला वार्ड में घुसने की कोशिश कर रहा प्रवासी 'डॉक्टर' नाकाम

कतर के फाइबर नेटवर्क को पारंपरिक उपग्रह प्रसारण क्षमताओं द्वारा समर्थित किया जाता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मीडिया अधिकार लाइसेंसधारियों को एक निर्बाध संकेत की गारंटी दी जाती है। अल मुफ्ताह ने कहा, “हमें फीफा अरब कप के दौरान इस अत्याधुनिक तकनीक का परीक्षण करने पर गर्व है और परियोजना के दूसरे चरण को अंतिम रूप देने के लिए उत्साहित हैं, जो लुसैल और खलीफा दोनों अंतरराष्ट्रीय स्टेडियमों को नेटवर्क में लाएगा।”

Also read:  Dubai: सरकार के लिए काम करने वाले सभी प्रवासियों को 1 जुलाई से बचत योजना में नामांकन करना होगा

एक बार पूरा हो जाने पर, नेटवर्क टीम बेस कैंप और बाहरी प्रसारण साइटों को भी जोड़ देगा। फीफा विश्व कप के दौरान, सभी टूर्नामेंट साइटें और अन्य प्रसारण स्थान दुनिया भर में अपना रास्ता बनाने से पहले अंतर्राष्ट्रीय प्रसारण केंद्र को वीडियो फ़ीड भेजेंगे।

Also read:  यूएई ने विश्व शिखर सम्मेलन में स्वास्थ्य श्रेणी में डिजिटल परिवर्तन जीता

अल मुफ्ता ने कहा , “आखिरकार, हमारे लिए जो मायने रखता है वह यह है कि दुनिया भर के लोग खेल के मैदान से सभी कार्रवाई करें और विश्व कप के लेंस के माध्यम से कतर और क्षेत्र के बारे में अधिक जानें और इसलिए हम बेहतर प्रदर्शन करना चाहते थे। नेटवर्क क्षमता पहले से कहीं ज्यादा।”