English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-12 204344

फीफा विश्व कप 2022™ स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रशंसकों के लिए और भी बड़े उत्सव के साथ शुरू होगा क्योंकि मेजबान देश कतर अब एक स्टैंड-अलोन कार्यक्रम के हिस्से के रूप में रविवार, 20 नवंबर को शाम 7 बजे इक्वाडोर से खेलेगा।

फीफा काउंसिल के ब्यूरो द्वारा आज लिए गए सर्वसम्मत निर्णय के बाद अल बेयट स्टेडियम में इस साल के टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच और समारोह को एक दिन आगे लाया गया है। नतीजतन, सेनेगल और नीदरलैंड के बीच मुठभेड़ सोमवार, 21 नवंबर को दोपहर 1 बजे से शाम 7 बजे तक पुनर्निर्धारित किया गया है।

Also read:  कतर COVID-19 जोखिम के आधार पर और देशों को रेड लिस्ट में जोड़ता

यह परिवर्तन फीफा विश्व कप ™ की शुरुआत को चिह्नित करने की एक लंबे समय से चली आ रही परंपरा की निरंतरता सुनिश्चित करता है, जिसमें पहले मैच के अवसर पर मेजबान या गत चैंपियन की विशेषता होती है। निर्णय ने प्रतिस्पर्धा और परिचालन संबंधी प्रभावों के आकलन के साथ-साथ पूरी तरह से परामर्श प्रक्रिया और प्रमुख हितधारकों और मेजबान देश के साथ एक समझौते का पालन किया।

Also read:  प्रीमियम रेजिडेंसी धारकों को शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं से लाभ उठाने की अनुमति देने के लिए कदम उठाएं

रिलीज की अवधि, जैसा कि पहले तय किया गया था और खिलाड़ियों की स्थिति और स्थानांतरण पर विनियमों द्वारा शासित, अपरिवर्तित रहेगा, 14 नवंबर 2022 से शुरू होगा। टिकट धारकों को ईमेल द्वारा विधिवत सूचित किया जाएगा कि संबंधित मैचों को पुनर्निर्धारित किया गया है और उनके टिकट नई तारीख / समय के बावजूद वैध रहेंगे।

Also read:  काकेयर ने अक्षय ऊर्जा प्रौद्योगिकी स्थानीयकरण पहल का चौथा चरण शुरू किया

इसके अलावा, फीफा मामले-दर-मामला आधार पर इस बदलाव से उत्पन्न होने वाली किसी भी समस्या का समाधान करने की कोशिश करेगा। फीफा विश्व कप कतर 2022™ मैच शेड्यूल, साथ ही प्रतियोगिता नियमों में तदनुसार संशोधन किया गया है।