English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-26 132946

एक उद्योग विशेषज्ञ के अनुसार, इस गर्मी में कतर में नागरिकों और निवासियों के लिए यॉट क्रूज एक शीर्ष वांछित मनोरंजन विकल्प के रूप में उभरा है। कतर 500km रेतीले समुद्र तट का दावा करता है – इसलिए, नौकाओं की डॉक पर कभी कमी नहीं होती है।

लग्जरी टूरिज्म एजेंसी आउटिंग कतर के संस्थापक और प्रबंध निदेशक मोसाद मुस्तफा एलीवा ने द पेनिनसुला को बताया कि कई परिवार, दोस्तों के समूह और आने वाले पर्यटक गर्मियों का अधिकतम लाभ उठाने के लिए समुद्र पर जाना पसंद करते हैं। “याच इस गर्मी में हमारे ग्राहकों के बीच लोकप्रिय रही है,” एलीवा ने कहा, “यह गर्म है, इसलिए लोग समुद्र में जाना पसंद करते हैं, खासकर ईद के दौरान। इस यॉट रेंटल में हमें अधिक स्थानीय हित भी मिले।

Also read:  घरेलू कामगारों के लिए भर्ती कार्यालयों को फीस न बढ़ाने की चेतावनी

उन्होंने कहा, “हमारे ग्राहक परिवारों, दोस्तों और मिश्रित समूहों से हैं। हम बंदरगाहों पर वाटरस्पोर्ट्स, बारबेक्यू और मध्यरात्रि तक लंबे समय तक ठहरने के लिए भी सेवाएं प्रदान करते हैं। ”  कतर के विविधीकरण अभियान के हिस्से के रूप में, देश के अंदर और बाहर दोनों जगह के लोगों को आकर्षित करने के लिए पर्यटन सुविधाओं को बदल दिया गया है और पुनर्विकास किया गया है।

Also read:  कुवैत का विदेशी भंडार जुलाई में 9% बढ़ा

आगामी दोहा पोर्ट ग्रैंड टर्मिनल, जो इस साल के अंत में खुलने वाला है, क्रूज और सुपरयाच के लिए पर्यटन दृश्य को बढ़ावा देने का वादा करता है। टर्मिनल प्रतिदिन 12,000 यात्रियों का स्वागत कर सकता है, जिसमें दो बर्थ वाले दोहरे टर्मिनल हैं। नौकाओं के अलावा, हेलीकॉप्टर पर्यटन और लक्जरी कार किराए पर भी काफी वृद्धि हुई है। एलीवा ने कहा कि उनकी कंपनी ने इच्छुक ग्राहकों के लिए अनुकूलित पर्यटन आयोजित किए हैं और उनके पास ऐसे ग्राहक हैं जो उन्हें लक्जरी कारों की चालक सेवा के लिए किराए पर लेते हैं।

“हम कई सेवाएं करते हैं, जैसे लग्जरी कार रेंटल, हेलीकॉप्टर टूर और कस्टमाइज्ड इवेंट। हमारे पास ऐसे ग्राहक थे जिन्होंने हेलीकॉप्टर टूर सहित पूरा टूर पैकेज लिया था। हमारे पास Bentleys और Mercedes जैसी कारों का भी संग्रह है, जिन्हें हमने हाल ही में कुछ स्थानीय लोगों को किराए पर दिया है। “हमने उन्हें कतर के आसपास दुहैल से कटारा तक और शीर्ष स्थानों के आसपास ड्राइव किया। दौरे का यह रूप दोहा में बढ़ रहा है। कुछ लोग दोहा को देखते हुए एक लक्जरी कार में रहने के अनुभव का आनंद लेना चाहते हैं।”