English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-06-01 120724

कतर विश्वविद्यालय (क्यूयू) ने संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमसीआईटी) के साथ समझौते के ढांचे के तहत कतर विश्वविद्यालय के डिजिटल परिवर्तन में तेजी लाने के उद्देश्य से गूगल क्लाउड के साथ सहयोग की घोषणा की है।

“मध्य पूर्व में अग्रणी विश्वविद्यालयों में से एक के रूप में, कतर विश्वविद्यालय अपने छात्रों और संकाय को नवीन प्रौद्योगिकी समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है जो सीखने, अनुसंधान और प्रशासनिक प्रक्रियाओं को बढ़ाता है, और सहयोग विश्वविद्यालय को इस प्रतिबद्धता को पूरा करने में सक्षम बनाता है,” ए क्यू बयान में कहा।

Also read:  अभिषेक बनर्जी ईडी के सामने पूछताछ के लिए हुए पेश, कल होगी पत्नी रुजिरा से पूछताछ

सहयोग के तहत, Google क्लाउड क्लाउड प्रौद्योगिकी समाधान प्रदान करने के लिए QU के साथ मिलकर काम करेगा जो विश्वविद्यालय को अपनी डिजिटल क्षमताओं को बढ़ाने और छात्रों और फैकल्टी के लिए अपनी सेवाओं में सुधार करने में सक्षम करेगा। सहयोग QU को डेटा एनालिटिक्स को बेहतर बनाने, संचालन को सुव्यवस्थित करने और संसाधनों का अनुकूलन करने में मदद करेगा, अंततः सभी के लिए एक बेहतर अनुभव प्रदान करेगा।

“डिजिटल परिवर्तन कतर विश्वविद्यालय की रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और निरंतर नवाचार के लिए एक महत्वपूर्ण तत्व है” कतर विश्वविद्यालय के अध्यक्ष डॉ. हसन अल-डरहम ने कहा। उन्होंने कहा: “हमारा उद्देश्य डिजिटल क्षमता का निर्माण करना, QU संचालन और क्षेत्रों का डिजिटलीकरण करना और एक स्मार्ट कैंपस इन्फ्रास्ट्रक्चर को लागू करना है। क्व में सभी प्रतिभाएं अपने विचारों को लागू करने के लिए इस साझेदारी का उपयोग करेंगी और इस मंच का उपयोग करके उन्हें अनुवाद करने में मदद करेंगी।

Also read:  अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंध 28 फरवरी तक रहेगा जारी : DGCA

QU महत्वपूर्ण व्यावसायिक डेटा को सुरक्षित रूप से संग्रहीत करने और अपने संचालन में इसकी मापनीयता का लाभ उठाने के लिए दोहा में नए खुले Google क्लाउड क्षेत्र का लाभ उठाएगा।

Also read:  कोरोना को लेकर हरियाणा सरकार सख्ते में, वैक्सीन नहीं लगाने वालों को एक जनवरी से पब्लिक प्लेस में नौ एंटरी

घसन कोस्टा, कतर कंट्री मैनेजर, गूगल क्लाउड ने कहा: “कतर विश्वविद्यालय और गूगल क्लाउड कतर के बीच सहयोग विश्वविद्यालय की डिजिटल परिवर्तन यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। Google क्लाउड की विशेषज्ञता और अभिनव समाधानों के साथ, QU अपने छात्रों और फैकल्टी को अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी समाधान प्रदान करने में सक्षम होगा जो उनके अनुभव को बढ़ाता है और उनके सीखने और अकादमिक शोध परिणामों में सुधार करता है।