English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-01-29 090714

सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय (MoPH) ने कतर के लिए यात्रा और वापसी नीति के हिस्से के रूप में, COVID-19 महामारी की गंभीरता के आधार पर देशों के वर्गीकरण की अद्यतन सूचियों की घोषणा की। मंत्रालय ने कहा कि अद्यतन सूचियां 30 जनवरी को शाम 7 बजे से लागू होंगी।

नवीनतम अपडेट के आधार पर, ग्रीन लिस्ट में देशों की संख्या कुल 143 देशों से घटकर 117 हो गई है। दूसरी ओर, रेड लिस्ट में शामिल देशों की संख्या बढ़ गई है और अब इसमें 86 देश शामिल हैं।

Also read:  सफल ऑपरेशन से ठीक होने के बाद अस्पताल से निकले किंग सलमान

असाधारण लाल सूची को नौ देशों से घटाकर छह कर दिया गया है। इस सूची में बांग्लादेश, मिस्र, भारत, नेपाल, पाकिस्तान और फिलीपींस शामिल हैं।

फिलीपींस, जिसे पिछले अद्यतन में लाल रंग में ले जाया गया था, वर्तमान सूची में असाधारण लाल सूची में वापस आ गया है।

नागरिक, जीसीसी नागरिक, और कतर के निवासी जिनकी आयु 12 वर्ष और उससे अधिक है और जो लाल देशों से आते हैं और कतर के अंदर या बाहर, सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा अनुमोदित एक टीके द्वारा, या जिनके पास सशर्त रूप से स्वीकृत वैक्सीन है, या जिनके पास पूरी तरह से टीका लगाया गया है। कतर के अंदर COVID-19 से बरामद और वसूली की तारीख से 14 दिन बीत चुके हैं, नकारात्मक पीसीआर परीक्षा परिणाम के बाद देश में आने पर घरेलू संगरोध से छूट दी जाएगी।

Also read:  Dubai: एक्सपैट ने दूसरी बार महज़ूज़ ड्रॉ जीता, Dh174,000

11 वर्ष और उससे कम आयु के बच्चों के साथ उनके माता-पिता/परिवार के एक या दोनों सदस्य जिन्हें पूरी तरह से टीका लगाया गया है। अद्यतन सूचियाँ जन स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर देखी जा सकती हैं।

Also read:  कुवैत ने 4,510 COVID-19 मामलों की सूची बनाई, 4,109 ठीक हुए, दो मौतें

MoPH वायरस से निपटने के अपने प्रयासों के हिस्से के रूप में, महामारी की वैश्विक स्थिति के अनुसार देशों की सूची को लगातार अपडेट करता है।