English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-04-27 135122

कर्नाटक चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेलगावी के गोकक विधानसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार रमेश जरकिहोली के पक्ष में चुनावी प्रचार किया और विपक्षी दल कांग्रेस-जेडीएस को एक-दूसरे की बी टीम बताते हुए भाजपा के डबल इंजन सरकार की सफलताएं गिनाईं। इस मौके पर सीएम शिवराज ने सीधे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को निशाने पर लिया और कहा कि कर्नाटक की जनता उनके झूठ से सतर्क रहे।

शिवराज सिंह चौहान ने गोकक में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, “कर्नाटक के लोग राहुल गांधी के वादों से सावधान रहें। यहां से पहले वो मध्य प्रदेश में भी कर्जमाफी का वादा कर चुके हैं। लेकिन कमलनाथ मुख्यमंत्री बने फिर भी कुछ नहीं हुआ। राहुल गांधी जो कहते हैं, वो करते नहीं है और यही उनका रिकॉर्ड है।” उन्होंने कहा कि लोगों से वोट पाने के लिए राहुल गांधी या उनका पार्टी कांग्रेस कुछ भी कर सकती है। यहां तक ​​कि आसमान से तारे तोड़ने की बात भी कर सकते हैं। कांग्रेस के लिए चुनाव जीतने का मकसद केवल “पैसे कमाना” है।

Also read:  तमिलनाडु के शिक्षा मंत्री का हिंदी बोलने वालों पर कसा तंज, कहा- 'हिंदी बोलने वाले बेचते हैं पानीपुरी

सीएम चौहान ने कहा कि कर्नाटक में जितना भी विकास कार्य हुआ है, वो केवल भाजपा सरकार में हुआ है न कि कांग्रेस के काल में। कांग्रेस के समय में तो केवल भ्रष्टाचार हुआ, अपराध पनपा और कमीशनखोरी के जरिये लोगों की जेब डाका  डाला गया। उन्होंने जनसभा में मौजूद लोगों से कहा, “मैं यहां मौजूद लोगों से अपील करता हूं कि विपक्षी दल कांग्रेस केवल झूठे वादे करती है और आप लोगों को उनके झांसे में नहीं आना है। भाजपा है तो विकास है कांग्रेस है तो पिछड़ापन है। इस बात को हमेशा ध्यार रखियेगा।”

Also read:  महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल कोरोना वायरस से संक्रमित, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

कांग्रेस और जेडीएस को एक-दूसरे का बी टीम बताते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं। दोनों ही वंशवाद की राजनीति करते हैं और भाजपा को हारने के लिए साजिश रचते हैं। दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। किसी एक को वोट दिया तो दूसरा मजबूत होता है।”

वहीं प्रदेश के बोम्मई सरकार की तारीफ करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “कर्नाटक में भाजपा की सरकार ने लोगों की तरक्की के लिए नये-नये काम किये हैं। केंद्र और राज्य दोनों में भाजपा सरकार होने का फायदा प्रदेश की जनता को मिला है। डबल इंजन की सरकार राज्य के लोगों को ताकत देती है क्योंकि देश में भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो विकास कार्य कर सकती है। कर्नाटक की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करके देश को और कर्नाटक को विकास के मजबूत रास्ते पर ले जाए।”

Also read:  शेयर बाजार में बड़ा उछाल, सेंसेक्स में 300 अंक की उछाल

सीएम शिवराज चौहान भाजपा के छह बार के विधायक रमेश जारकीहोली को जीताने के लिए उनके निर्वाचन क्षेत्र में पहुंचे थे। रमेश जारकीहोली न केवल अपने विधानसभा क्षेत्र बल्कि पूरे बेलगावी में एक प्रभावशाली राजनीतिक नेता हैं। वह उन 17 विधायकों में शामिल थे, जिन्होंने 2019 में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार को गिराने के लिए कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए थे।

जहां तक उनके निर्वाचन क्षेत्र गोकक की बात है तो यहां पर कुल 2,38,221 मतदाता हैं, जिनमें 1,16,816 पुरुष और 1,20,085 महिला मतदाता हैं। इसमें सबसे ज्यादा 75,000 लिंगायत मतदाता हैं। वहीं  एससी-एसटी 45,000, मुस्लिम 35000, कुरुबा 25000 और उप्पार समाज के 14,000 वोटर शामिल हैं।