English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-03 160210

दो पवित्र मस्जिदों के मामलों के जनरल प्रेसीडेंसी के प्रमुख शेख अब्दुल रहमान अल-सुदैस ने मंगलवार को पवित्र काबा के चारों ओर निवारक बाधाओं को हटाने की घोषणा की। दो पवित्र मस्जिदों के संरक्षक राजा सलमान ने इस संबंध में एक शाही आदेश जारी किया है, उन्होंने कहा कि यह कदम नए उमराह सीजन की शुरुआत के साथ मेल खाता है।

शेख अल-सुदैस ने जोर देकर कहा कि यह निर्णय तीर्थयात्रियों और ग्रैंड मस्जिद के आगंतुकों को एक सुरक्षित और आश्वस्त आध्यात्मिक माहौल में अपने अनुष्ठानों को करने के लिए सऊदी नेतृत्व की उत्सुकता का प्रतीक है, विशेष रूप से इस अवसर पर ग्रैंड मस्जिद में तीर्थयात्रियों और आगंतुकों की बढ़ती आमद के साथ। नए उमराह सीजन की शुरुआत के लिए।

Also read:  सऊदी अरब ने वैध यात्रा दस्तावेज के रूप में जीसीसी राष्ट्रीय आईडी का निलंबन हटाया

शेख अल-सुदैस ने कहा, “राष्ट्रपति तीर्थयात्रियों को प्राप्त करने और उन्हें सभी सेवाएं और सुविधाएं प्रदान करने के लिए ग्रैंड मस्जिद में संचालित सभी क्षेत्रों के साथ काम कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रियों को प्राप्त करने और बुद्धिमान नेतृत्व की उदार आकांक्षाओं के अनुसार उन्हें सभी सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रेसीडेंसी ग्रैंड मस्जिद में संचालित सभी संबंधित क्षेत्रों के साथ काम कर रही है।

Also read:  सऊदी अरब ने फिलीपींस को 3.2 मिलियन डॉलर की मानवीय सहायता प्रदान की

यह उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति ने 1 जुलाई, 2020 को पवित्र काबा के चारों ओर बैरियर लगा दिए थे और वह है महामारी के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपाय के रूप में नेशनल सेंटर फॉर प्रिवेंशन ऑफ कोरोनावायरस के निर्देशों के कार्यान्वयन में। इसने हज और उमराह तीर्थयात्रियों और आगंतुकों को काबा और हजर अल-असवाद (ब्लैक स्टोन) को छूने या चूमने की अनुमति से भी इनकार कर दिया।