English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-09 115840

किंग फहद कॉजवे अथॉरिटी ने घोषणा की कि जिन नागरिकों को कोरोनावायरस वैक्सीन की बूस्टर खुराक (तीसरी खुराक) प्राप्त हुई है, उन्हें कॉजवे के माध्यम से राज्य छोड़ने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, यात्रा के तीन महीने के भीतर वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने वालों को छूट मिलेगी।

यह छूट उन समूहों पर भी लागू होगी जिन्हें स्वास्थ्य आधार पर टीका लेने से बाहर रखा गया है जैसा कि उनके तवक्कलना आवेदन में दिखाया गया है। 12 वर्ष से कम उम्र के लोगों के लिए COVID-19 के जोखिमों के खिलाफ एक अनुमोदित चिकित्सा बीमा कवरेज होगा।

प्राधिकरण ने यह घोषणा मार्ग के माध्यम से सऊदी अरब के प्रस्थान और आगमन के लिए प्रक्रियाओं के अद्यतन के हिस्से के रूप में की। अद्यतन के अनुसार अनिवार्य COVID-19 संस्थागत संगरोध और घरेलू संगरोध अब यात्रियों के लिए आवश्यक नहीं है, जब वे राज्य में कॉजवे के माध्यम से आते हैं।

Also read:  कतर, अल्जीरिया ने न्यायिक सहयोग और दो समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए

किंगडम में आने से पहले कोरोनवायरस के खिलाफ एक नकारात्मक पीसीआर या एंटीजन परीक्षण परिणाम प्रस्तुत करना भी आवश्यक नहीं है। हालांकि, सभी प्रकार के विजिट वीजा पर किंगडम आने वालों को बीमा की आवश्यकता होती है जो किंगडम में उनके प्रवास की अवधि के दौरान कोरोनावायरस संक्रमण से उपचार की लागत को कवर करता है।

Also read:  बहरीन के हवार द्वीप पर खुलेगा वन्यजीव अभयारण्य से घिरा रिजॉर्ट

प्राधिकरण ने कहा कि जिन नागरिकों के परिणामों से पता चलता है कि वे कोरोनावायरस से संक्रमित थे, उन्हें संक्रमण के सात दिनों के बाद किंगडम में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, यदि उन्होंने सऊदी अरब में अनुमोदित वैक्सीन खुराक प्राप्त करना पूरा कर लिया था, और उन लोगों के लिए 10 दिन जो पूरा नहीं कर पाए थे। वैक्सीन की खुराक। इन यात्रियों को किसी भी नए कोरोनावायरस चिकित्सा परीक्षण से गुजरने की आवश्यकता नहीं है।

प्राधिकरण ने कहा कि उसने कॉजवे पर एक बैंककार्ड और मोबाइल फोन भुगतान सेवाएं शुरू की हैं। इसने कई तरह की भुगतान प्रणालियां भी शुरू की हैं जो टोलगेट को पार करने वाले वाहनों की प्रक्रिया में प्रवेश करने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाएगी।

Also read:  दुबई: मंगेतर के साथ लड़ाई के दौरान सुरक्षा गार्ड पर दौड़ने के लिए आदमी पर Dh50,000 का जुर्माना लगाया गया

सऊदी बैंक कार्डधारकों के लिए तीन सेकंड तक के रिकॉर्ड समय के भीतर संपर्क रहित भुगतान सुविधाओं का उपयोग करने के लिए सेवा को पूरी तरह से सक्रिय किया जा सकता है। इन सेवाओं को प्रदान की गई सेवा की गुणवत्ता में सुधार लाने और यात्रियों के लिए पारगमन समय को कम करने के उद्देश्य से शुरू किया गया था।