English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-10 085144

दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान को बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जोसेफ बाइडेन का फोन आया।

कॉल के दौरान, दोनों नेताओं ने किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच ऐतिहासिक और रणनीतिक साझेदारी की पुष्टि की, और दोनों देशों के हितों को बढ़ावा देने और क्षेत्र और दुनिया में स्थिरता प्राप्त करने के लिए सहयोग को मजबूत करने और मजबूत करने की आवश्यकता की पुष्टि की।

दो पवित्र मस्जिदों के अभिरक्षक ने आतंकवाद और इसके वित्तपोषण का सामना करने के लिए आपसी सुरक्षा सहयोग को मजबूत करने के महत्व को रेखांकित किया।

Also read:  मस्जिद बंद से बचने के लिए सुप्रीम कमेटी के फैसलों का पालन करें: ROP

किंग सलमान ने अपनी भूमि और नागरिकों की रक्षा में किंगडम का समर्थन करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की प्रतिबद्धता व्यक्त करने के लिए राष्ट्रपति की सराहना की।

दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन ने राज्य के साथ खड़े होने और अपनी रक्षात्मक जरूरतों को पूरा करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की प्रशंसा की, जिससे राज्य और क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता बनाए रखने के प्रयासों में वृद्धि होगी।

किंग सलमान ने ईरान को परमाणु हथियार प्राप्त करने से रोकने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रयासों के लिए किंगडम के समर्थन का हवाला दिया, और इस क्षेत्र में ईरान के परदे के पीछे की अस्थिर गतिविधियों का मुकाबला करने के लिए मिलकर काम करने की आवश्यकता पर बल दिया।

Also read:  माजिद अल फुतैम समूह ने 'प्रिय संस्थापक' को दी श्रद्धांजलि

उन्होंने पुष्टि की कि किंगडम क्षेत्र में तनाव कम करने और संवाद को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन ने यमन में एक व्यापक राजनीतिक संकल्प तक पहुँचने के लिए राज्य के संकल्प को व्यक्त किया, और यमनी लोगों के लिए समृद्धि और सुरक्षा लाने के अपने प्रयासों को, राज्य की निरंतर मानवीय सहायता और पुनर्निर्माण प्रयासों का जिक्र करते हुए व्यक्त किया।

Also read:  दक्षिण अल बातिनाह में कार्यशाला में लगी आग बुझाई गई

ऊर्जा और तेल बाजारों के संबंध में, दो पवित्र मस्जिदों के संरक्षक ने तेल बाजारों में संतुलन और स्थिरता बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया, इस संबंध में ऐतिहासिक ओपेक प्लस समझौते की भूमिका और समझौते को बनाए रखने के महत्व पर प्रकाश डाला।