English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-03 114029

बहरीन के राजा हमद बिन ईसा अल खलीफा बुधवार को आधिकारिक यात्रा पर सऊदी अरब पहुंचे। रियाद पहुंचने पर उप प्रधान मंत्री और रक्षा मंत्री क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान द्वारा राजा हमद का स्वागत किया गया।

बहरीन नरेश ने दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान के आगमन पर शीघ्र ही मुलाकात कर प्रसन्नता व्यक्त की है। राजा हमद ने राजा सलमान के साथ दो राज्यों के बीच ऐतिहासिक संबंधों, क्षेत्र की स्थिति और नवीनतम क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय विकास पर बातचीत की। किंग हमद ने कहा, “बहरीन साम्राज्य हमेशा लक्ष्य और नियति और एकता में अपने विश्वास के कारण सऊदी अरब साम्राज्य के साथ एक पंक्ति और एक खाई में खड़ा होता है।”

Also read:  कुवैत के 11 बैंकों को फिच द्वारा डाउनग्रेड किया गया

सऊदी अरब क्षेत्र की सुरक्षा और स्थिरता का मुख्य आधार है, किंग हमद ने पुष्टि की, यह देखते हुए कि इसे जोखिम और खतरों के सामने क्षेत्र का सुरक्षा वाल्व भी माना जाता है। किंग हमद ने स्थापना दिवस के अवसर पर किंग सलमान और क्राउन प्रिंस को बधाई दी, क्योंकि उन्होंने सऊदी अरब की अग्रणी विकासात्मक उपलब्धियों की प्रशंसा की। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में सऊदी अरब के निरंतर विकास की भी सराहना की।

Also read:  कुरैयट डिसेलिनेशन प्लांट को मरम्मत कार्य से गुजरना होगा

राजा हमद ने पुष्टि की, “राज्य अंतरराष्ट्रीय समुदाय में अपनी विशिष्ट स्थिति का आनंद लेता है, जिसके माध्यम से उसने सभी का सम्मान और प्रशंसा अर्जित की है।” अपनी बैठक के दौरान, राजा सलमान और राजा हमद ने दोनों देशों और लोगों की समृद्धि के लिए समन्वय की निरंतरता में क्षेत्र के विकास पर चर्चा की।

Also read:  युवा सशक्तिकरण में तेजी लाने के लिए क्यूसीडीसी मंच की शुरूआत

किंग हमद ने खाड़ी, अरब और इस्लामी मुद्दों की सेवा में किंग सलमान के प्रयासों के साथ-साथ दुनिया के लोगों के लिए बेहतर भविष्य सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राज्य की रणनीतिक भूमिका की प्रशंसा करने के लिए अपनी प्रशंसा को नवीनीकृत किया। बहरीन के राजा ने सऊदी अरब और उसके लोगों को किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान के बुद्धिमान नेतृत्व में प्रगति, सुरक्षा, स्थिरता और समृद्धि जारी रखने की कामना की।