English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-16 122018

अल-अनबा के अनुसार, लगभग केडी 4.6 मिलियन, वाणिज्यिक बैंकों से निजी घरों की मरम्मत या खरीद के लिए नागरिकों द्वारा प्रतिदिन उधार ली जाने वाली औसत राशि है।

जनवरी 2021 से नवंबर 2021 के अंत तक, कुवैती नागरिकों ने सेंट्रल बैंक ऑफ कुवैत की रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 1.5 बिलियन केडी मूल्य के वाणिज्यिक बैंकों से आवास ऋण प्राप्त किया।

Also read:  सऊदी वित्त मंत्री, अमेरिकी ट्रेजरी सचिव ने वर्तमान भू-राजनीतिक विकास पर चर्चा की

20 नवंबर  2021 तक केडी 14.2 बिलियन किश्त ऋणों में उधार लिया गया था। दिसंबर 2020 की तुलना में, जब यह संख्या बढ़कर 12.7 अरब हो जाएगी, यह पिछले एक दशक में उच्चतम स्तर है। किश्तों के लिए ऋण जैसे कि घर की मरम्मत और घर की खरीद के लिए उपयोग किए जाने वाले ऋण, गैर-व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए उपयोग किए जाने वाले दीर्घकालिक व्यक्तिगत ऋण हो सकते हैं।

Also read:  रावदा शरीफ का दौरा छह दिनों के लिए स्थगित

उन्हें मासिक किश्तों में चुकाने के लिए अधिकतम 15 वर्ष की अनुमति है। जो लोग अपने घर की खरीद, निर्माण या नवीनीकरण करना चाहते हैं, वे कुवैत क्रेडिट बैंक से प्रत्येक केडी 70,000 के ऋण प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि कई नागरिक नया घर बनाते समय इस ऋण राशि को वहन करने में सक्षम नहीं होंगे। अपने घरों का निर्माण पूरा करने के लिए उन्हें वाणिज्यिक बैंकों से अतिरिक्त आवास ऋण मिलता है। इन ऋणों का भुगतान किश्तों में किया जाता है।