English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-05-12 150848

कुवैत के विदेश मंत्री शेख डॉ. अहमद नासिर अल-मोहम्मद अल-सबाह ने कुवैत के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व तथाकथित इस्लामिक स्टेट (आईएस) से लड़ने के लिए वैश्विक गठबंधन के एक मंत्रिस्तरीय सम्मेलन में किया, जिसे मोरक्को में माराकेच, मोरक्को में आयोजित तथाकथित इस्लामिक स्टेट (आईएस) के रूप में भी जाना जाता है और संयुक्त राज्य अमेरिका का संयुक्त निमंत्रण।

मंत्री ने आईएस विरोधी गतिविधि का आकलन करने के लिए अफ्रीकी महाद्वीप पर अपनी तरह की इस पहली बैठक की सह-मेजबानी करने के लिए मोरक्को और संयुक्त राज्य अमेरिका की सराहना की। उन्होंने कहा कि वैश्विक गठबंधन और उसके समूहों में राष्ट्रों का भरोसा सभी स्तरों पर क्षेत्र के आतंकवाद विरोधी प्रयासों के लिए अत्यधिक उपयोगी और महत्वपूर्ण हो गया है। बेनिन को गठबंधन के 85 वें सदस्य के रूप में स्वागत करते हुए, जो अफ्रीका में देश की स्पष्ट रुचि को रेखांकित करता है।

Also read:  उत्तरी अल बातिनाह में गेहूं की कटाई का मौसम शुरू

उन्होंने आगे कहा कि क्योंकि उनका मानना ​​है कि संयुक्त राष्ट्र और उसके निकाय वैश्विक सुरक्षा और स्थिरता के स्तंभों को स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, देशों को आतंकवाद के सभी रूपों और अभिव्यक्तियों से निपटने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। कानून, विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार और मानवीय कानून।

Also read:  सऊदी अरब ने 250 एथलीट कुवैत भेजे; जीसीसी खेलों में पहली महिला भागीदारी

कुवैती विदेश मंत्री ने घोषणा की कि संयुक्त राष्ट्र प्रस्ताव 2254 एक लोकतांत्रिक संक्रमण के माध्यम से अपने स्वयं के भाग्य का निर्धारण करने और देश के लंबे रक्तपात को रोकने के लिए सीरियाई लोगों की वैध आकांक्षाओं का समर्थन करता है। उन्होंने कई विश्व देशों में तेजी से राजनीतिक, सैन्य और आर्थिक चुनौतियों और परिवर्तनों का सामना करने के लिए अधिक समन्वित प्रयासों, सहयोग और साझा करने के महत्व पर जोर दिया।

Also read:  वास्तुकला डिजाइन विजेता के लिए बिलारब पुरस्कार की घोषणा

इस संबंध में, उन्होंने गठबंधन के सिद्धांतों को क्रियान्वित करने की आवश्यकता पर बल दिया, जिन्हें गठबंधन के पहले मंत्रिस्तरीय सम्मेलन के दौरान अनुमोदित किया गया था।