English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-02 134242

कुवैत में आंतरिक मंत्रालय ने चेतावनी दी है कि राष्ट्रीय ध्वज या किसी मित्र देश के ध्वज का अपमान करने पर कानूनी दंड लगाया जा सकता है।

यदि आप राष्ट्रीय ध्वज या किसी मित्र राष्ट्र के ध्वज का अपमान करते हैं, या तो इसे नष्ट करके या अपमानित करके, आपको जेल की सजा या KD250 (Dh3,000) तक का जुर्माना या दोनों का सामना करना पड़ सकता है।

Also read:  सऊदी अरब ने दो अमेरिकी नागरिकों को हौथी नियंत्रित सना से बचाया

कुवैत के राष्ट्रीय अवकाश के उत्सव के दौरान, एक महिला ने कुवैत के झंडे को एक जानवर के चारों ओर बांध दिया था, जिसे कुवैत के झंडे का अपमान माना जाता था। कुवैत के गृह मंत्रालय ने कहा कि इस अपराध के लिए महिला के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Also read:  Dubai: आरटीए कर्मचारियों को कनाडा के विशेषज्ञ अस्पताल में प्राथमिक उपचार मिलेगा

मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, कुछ माता-पिता ने चेतावनी के बावजूद अपने बच्चों को राष्ट्रीय दिवस समारोह के दौरान पानी के छिड़काव और पानी के गुब्बारे फेंकने की अनुमति दी। इससे छुट्टी पर झगड़ा हो गया।

मेजर जनरल फ़राज़ अल ज़ौबी के अनुसार, माता-पिता से अपने बच्चों को नकारात्मक दृष्टिकोण से जश्न मनाने के खतरों के बारे में शिक्षित करने का आग्रह किया जाता है, जिसके परिणामस्वरूप झगड़े होते हैं। पानी का छिड़काव करना, सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट करना या दूसरों पर हमला करना देशभक्ति नहीं है।