English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-28 205155

2022 में कुवैती बैंकों की पूर्ण वसूली के आलोक में, एसएंडपी को अगले वर्ष के दौरान उनकी लाभप्रदता में वृद्धि की उम्मीद है, जो उच्च लाभ मार्जिन द्वारा समर्थित है, यह देखते हुए कि बैंकों की बैलेंस शीट ब्याज दरों में वृद्धि और क्रेडिट शुल्क को कम करने की ओर इशारा करती है।

एजेंसी ने बताया कि अचल संपत्ति बाजार में विकास ने कुवैती बैंकों की संपत्ति की गुणवत्ता को कम कर दिया है, यह देखते हुए कि अचल संपत्ति और निर्माण क्षेत्रों में बैंकों का जोखिम 2021 के अंत में कुल ऋण का लगभग 30% था, जबकि वाणिज्यिक वास्तविक एक स्थानीय अरबी दैनिक की रिपोर्ट के अनुसार, संपत्ति क्षेत्र (मुख्य रूप से कार्यालय) कार्यालय स्थान की कमी के साथ-साथ कोरोना महामारी और अतिरिक्त आपूर्ति के कारण दबाव में है, जो बैंकों में गैर-निष्पादित ऋण उत्पन्न करेगा।

Also read:  यूनाइटेड डेवलपमेंट कंपनी ने माल्टा के राष्ट्रपति की मेजबानी की

अंतर्राष्ट्रीय बैंकों पर 2022 की दूसरी छमाही के लिए एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, कुवैती बैंकों में गैर-निष्पादित ऋण अगले 12 से 24 महीनों के दौरान धीरे-धीरे घटेंगे और जोखिम की लागत लगभग 100 आधार अंक रहेगी, क्योंकि इस क्षेत्र में कुछ प्रावधान हैं। तकनीकी हैं।

हाल ही में गैर-निष्पादित ऋणों को बट्टे खाते में डालने के बावजूद, ये लागत 2020 में 1.4 प्रतिशत की दर से कम है और 2021 में 0.9 प्रतिशत के करीब है (गणना की जाती है कि बैंक बाजार का 60 प्रतिशत नियंत्रित करते हैं)। इन स्रोतों के अनुसार, निवेश अचल संपत्ति, जो मुख्य रूप से एक्सपैट्स को अपार्टमेंट किराए पर देती है, धीमी गति से वसूली का अनुभव कर रही है। अगले 12-24 महीनों में उन्हें उम्मीद है कि इस सेक्टर में रिकवरी जारी रहेगी,

Also read:  यूक्रेन संकट के संबंध में डॉ. अल-नासिर और रूसी दूत के बीच बैठक हुई

पिछले साल के अंत में, बैंकों की शुद्ध विदेशी संपत्ति घरेलू ऋण का 14 प्रतिशत थी, जो निवेशकों की भावनाओं के लिए कम जोखिम और विदेशी वित्तपोषण लागत में अपेक्षित वृद्धि का सुझाव देती है। बैंकिंग क्षेत्र में वित्त पोषण एक मजबूत जमाकर्ता आधार द्वारा समर्थित है, जिसका अनुमान है कि यह कुल जमा में 40% से अधिक का योगदान देगा।

तेल की बढ़ती कीमतों के बावजूद, जो 2022 से 2023 की अवधि के दौरान सार्वजनिक वित्त और भुगतान संतुलन को मजबूत करने की उम्मीद है, बैंकों को वित्तीय सहायता प्रदान करने की क्षमता में गिरावट के कारण कुवैत की दीर्घकालिक वित्तपोषण रणनीति अनिश्चित बनी हुई है। सार्वजनिक ऋण कानून या सामान्य रिजर्व फंड को नहीं अपनाया गया है, जो मुख्य तरलता आरक्षित का प्रतिनिधित्व करता है।

Also read:  मार्च में 6000 एथलीटों का स्वागत करने के लिए सऊदी गेम्स 2022

यह नोट करता है कि कार्यकारी और विधायी शाखाओं के बीच लंबे समय तक टकराव और आपूर्तिकर्ताओं को देर से भुगतान के बावजूद, इसे मौजूदा तेल की कीमतों का समर्थन करना चाहिए और पिछली अवधि के दौरान समाप्त जनरल रिजर्व फंड संपत्तियों को भरना चाहिए।

एसएंडपी के अनुसार, उच्च तेल की कीमतों और उत्पादन की मात्रा के परिणामस्वरूप, जीडीपी के 15 प्रतिशत के पांच साल के घाटे के बाद, कुवैत को इस साल एक बड़ा बजट अधिशेष प्राप्त करने की उम्मीद है। तेल की कीमतों में नरमी के बावजूद, एसएंडपी को उम्मीद है कि वित्तीय वर्ष 2024-2025 के दौरान बजट घाटे में लौट आएगा।