English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-08 122223

महामहिम प्रधान मंत्री शेख सबा खालिद अल-हमद अल-सबा के नेतृत्व में मंत्रिमंडल ने सोमवार को अपनी साप्ताहिक बैठक में कहा कि, महामहिम अमीर शेख नवाफ अल-अहमद अल-जबर अल-सबाह के आदेश पर और में मानवीय नतीजों और शरणार्थियों की आमद को देखते हुए, पांच मिलियन अमरीकी डालर अफगानिस्तान को और अन्य दो मिलियन अमरीकी डालर संबंधित संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों और रेड क्रॉस की अंतर्राष्ट्रीय समिति के माध्यम से यूक्रेन को दान किया जाएगा।

 

विदेश मंत्री कैबिनेट मामलों के राज्य मंत्री और कार्यवाहक रक्षा मंत्री शेख डॉ. अहमद नासिर अल-मोहम्मद अल के अनुसार कैबिनेट को मिस्र के राष्ट्रपति अब्देलफत्ताह अल-सीसी और अल्जीरिया के राष्ट्रपति अब्देलमदजीद तेब्बौने की हालिया यात्राओं के बारे में जानकारी दी गई।  दोनों ने महामहिम आमिर के साथ द्विपक्षीय संबंधों, वर्तमान क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मामलों के साथ-साथ पारस्परिक हित के मुद्दों पर बातचीत की।

Also read:  ओमान में भारतीय स्कूल अब सभी राष्ट्रीयताओं के छात्रों को लेंगे

शेख डॉ. अहमद नासिर अल-मोहम्मद अल-सबाह, विदेश मंत्री, कैबिनेट मामलों के राज्य मंत्री और कार्यवाहक रक्षा मंत्री ने हाल ही में ब्रुसेल्स में हुई 26वीं EU-GCC परिषद की मंत्रिस्तरीय बैठक में कैबिनेट को संबोधित किया। बैठक के दौरान प्रतिभागियों ने क्षेत्रीय और वैश्विक चुनौतियों पर सहयोग में सुधार के तरीकों के साथ-साथ साझा हित के मुद्दों पर चर्चा की और विचारों के आदान-प्रदान, जैसे साझेदारी, व्यापार, शिक्षा, स्वास्थ्य, जलवायु परिवर्तन, पर्यावरण संरक्षण, नवीकरणीय ऊर्जा संसाधनों पर चर्चा की। , और साइबर सुरक्षा, अन्य विषयों के बीच।

कुवैत के विदेश मंत्री और कैबिनेट मामलों के राज्य मंत्री और कार्यवाहक रक्षा मंत्री शेख डॉ. अहमद नासिर अल-मोहम्मद अल-सबाह ने भी कैबिनेट को बेल्जियम के उप प्रधान मंत्री और विदेश मंत्री सोफी विलेम्स के साथ 26 तारीख के मौके पर अपनी बैठक के बारे में जानकारी दी। EU-GCC परिषद की मंत्रिस्तरीय बैठक।

Also read:  व्यक्तिगत कक्षाओं में लौटने पर माता-पिता की मिली-जुली प्रतिक्रिया

वर्तमान क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय विकास की समीक्षा के अलावा बैठक में द्विपक्षीय संबंधों और दोनों देशों के संयुक्त उद्देश्यों को पूरा करने के लिए कई क्षेत्रों में उन्हें मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की गई। इसके बाद कैबिनेट ने इस विषय पर वाणिज्य और उद्योग मंत्री और कार्यवाहक स्वास्थ्य मंत्री फहद अल-शुरियां से एक ब्रीफिंग सुनकर, कोरोनावायरस महामारी में नवीनतम घटनाओं का पालन किया। इसने संख्या में सामान्य कमी पर राहत व्यक्त की।

इसके बाद यह आने वाले सत्र के लिए नेशनल असेंबली के एजेंडे की मदों पर आगे बढ़ी, साथ ही साथ डॉ अहमद अल-खतीब की मृत्यु पर गंभीर संवेदना व्यक्त की। जिनका देश में योगदान उनके पूरे करियर में सबसे मूल्यवान था।  बैठक के दौरान (1 अप्रैल से 31 दिसंबर, 2021 तक) राज्य की वार्षिक योजना पर अनुवर्ती चर्चा भी की गई।

Also read:  कतर ने 18 मार्च को 153 कोविड -19 मामलों की रिपोर्ट दी

इसने हाल के अरब, क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय घटनाक्रमों पर भी चर्चा की, साथ ही पेशावर पाकिस्तान में एक मस्जिद पर आतंकवादी बमबारी की आलोचना की, जिसमें दर्जनों उपासक मारे गए या अपंग हो गए। मंत्रिमंडल ने मृतक पर दया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने का अनुरोध करते हुए सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए पाकिस्तान के मित्रवत इस्लामी गणराज्य द्वारा उठाए गए सभी कदमों के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया।