English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-09-03 130412

नेटफ्लिक्स पर 23 सितंबर को शुरू होने वाले कॉमेडी-ड्रामा “द केज” को देश के पहले स्थानीय टेलीविजन कार्यक्रम के रूप में पुष्टि की गई है।

खालिद अमीन, हुसैन अल-महदी, रावन महदी, लम्या तारेक और हस्सा अल-नाभान सहित विवाह के उतार-चढ़ाव के बारे में आठ-एपिसोड के नाटक में कई स्थानीय कलाकार दिखाई देते हैं। अब्दुल्ला बौशहरी, जो “यूरोपा” और “लूज़िंग अहमद” फ़िल्मों में अपने काम के लिए जाने जाते हैं, शो के निर्माता हैं, और टेलीविज़न कार्यक्रम “अल-नामौस” के निर्माता जसम अल-मुहन्ना इसके निर्देशक हैं।

हालांकि नेटफ्लिक्स पर यह पहला कुवैती शो है, कंपनी साल की शुरुआत से ही वहां विस्तार कर रही है। कुवैत के नेशनल क्रिएटिव इंडस्ट्रीज ग्रुप के सहयोग से मार्च में टीवी राइटर्स लैब 66 नामक एक छह सप्ताह का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। छह भाग लेने वाले लेखकों ने नेटफ्लिक्स पिचों में बदलने के लिए पेशेवरों की सहायता से अपनी स्क्रिप्ट को चमकाने में छह सप्ताह बिताए। पाठ्यक्रम के बाद, प्रत्येक लेखक को न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी से डिप्लोमा मिला।

Also read:  ओमान समुद्री श्रम सम्मेलन 2006 में शामिल होने वाला 100वां देश बना

नेटफ्लिक्स में अरबी श्रृंखला के निदेशक अहमद शरकावी के अनुसार, “पिछले दो वर्षों में हमने कई कार्यक्रम किए हैं, लेकिन लैब 66 कार्यक्रम इस क्षेत्र में अपनी तरह की पहली पहल है जो कुवैत और सऊदी अरब में लेखकों को इनक्यूबेट करना चाहता है। और छह सप्ताह में अपने विचारों को बाजार के लिए तैयार पिच डेक में बदल दें।”

अरबी प्रोग्रामिंग में कंपनी का निवेश “द केज” के साथ जारी है। इसने पिछले दो वर्षों के दौरान अरबी फिल्मों की अपनी सूची का विस्तार किया है, अरबी सिनेमा को बढ़ावा देने वाले संग्रह पेश किए हैं, और मूल सामग्री के उत्पादन के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।

Also read:  2022 बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे क्राउन प्रिंस

हाल ही में क्योंकि उसने बनाया कार्यक्रम में, इसने महिलाओं को रचनात्मक लेखन में पढ़ाने और उनकी कथा क्षमताओं को सुधारने में मदद करने के लिए मिस्र के सार्ड, अरब पटकथा लेखकों के लिए एक केंद्र के साथ मिलकर काम किया। अभी भी, नेटफ्लिक्स दबाव में रहा है क्योंकि यह आय बढ़ाने और उपयोगकर्ताओं को रखने के लिए काम करता है। अकेले इस साल अप्रैल और जुलाई के बीच, इसने लगभग एक मिलियन ग्राहकों को खो दिया। यूएस-आधारित ग्राहक माप कंपनी एंटीना द्वारा जुलाई में प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार, पिछले दो वर्षों में 6% से ऊपर, Netflix, Hulu, AppleTV+, HBO Max, और Disney+ जैसी प्रीमियम सेवाओं के 19% ग्राहकों ने तीन या अधिक को रद्द कर दिया। जून 2022 तक के दो वर्षों में सदस्यता।

Also read:  सऊदी बंदरगाह पर नशीले पदार्थों की तस्करी के दो प्रयास विफल

सर्वेक्षण से यह भी पता चला कि अपने ग्राहक आधार को बनाए रखने के लिए, स्ट्रीमिंग सेवाओं को ताजा सामग्री विकसित करने में महत्वपूर्ण मात्रा में समय, धन और संसाधनों का निवेश करना चाहिए। केज, मूल और क्षेत्रीय नेटफ्लिक्स सामग्री का एक टुकड़ा हो सकता है, जो स्ट्रीमिंग दिग्गज को उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए चाहिए।