English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-23 084243

कुवैत में एक अधिकारी ने बताया कि उड्डयन प्राधिकरण ने मौसम पूर्वानुमान प्रणाली को ओवरहाल करने पर काम शुरू कर दिया है।

डीजीसीए के उप महानिदेशक इमाद अल-जलावी ने मंगलवार को एक कुना साक्षात्कार में कहा कि सामान्य उड्डयन विभाग (डीजीसीए) कई पहलों को लागू कर रहा है। जिसमें रेत के तूफान की भविष्यवाणी और निगरानी उपकरणों को बदलने के लिए प्रारंभिक चेतावनी प्रणाली की स्थापना शामिल है।

Also read:  Abu Dhabi: खाद्य स्वच्छता के उल्लंघन पर दो रेस्तरां बंद

विश्व मौसम विज्ञान दिवस के अवसर पर, जो 23 मार्च को हुआ था। अल-जलावी ने कहा कि प्राधिकरण उच्च ऊंचाई वाले आसमान के कारकों की जांच के लिए एक प्रणाली स्थापित करने पर विचार कर रहा था। एक हाइड्रोजन-उत्पादक इकाई साथ ही हवा के लिए प्रारंभिक चेतावनी प्रणाली और आकाशीय विद्युत। इसके अलावा जलवायु परिवर्तन, समाज पर इसके प्रभाव और इससे निपटने के तरीकों पर शोध किया जाएगा।

Also read:  प्रकरण संख्या 1504 के समाचारों के प्रकाशन पर प्रतिबंध

संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास के व्यापक उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए विभिन्न प्रकार की परियोजनाएं तैयार की जाती हैं, जैसे कि उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करना एक स्थायी रहने का वातावरण सुनिश्चित करना और संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देशों के लिए विविध अर्थव्यवस्थाओं को प्राप्त करना। अल-जलावी के अनुसार, नई प्रणालियों को नियोजित करना कठिन मौसम की स्थिति के पूर्वानुमान से पहले उपाय करने के लिए प्रभावी होगा इस प्रकार संभावित रूप से जीवन बचा सकता है।