English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-10 091052

फिच रेटिंग्स ने कुवैती बैंकों की लॉन्ग-टर्म इश्यूअर डिफॉल्ट रेटिंग (IDRs) को डाउनग्रेड कर दिया है। उनके दृष्टिकोण में कोई बदलाव नहीं आया है।

बैंकों में नेशनल बैंक ऑफ कुवैत एसएकेपी (एनबीके), कुवैत फाइनेंस हाउस केएससीपी (केएफएच), बाउबियन बैंक केएससीपी (बीबीवाई), गल्फ बैंक केएससीपी, बर्गन बैंक केपीएससी (बीबी), कुवैत केएससीपी के अल अहली बैंक, कुवैत केपीएससी के वाणिज्यिक बैंक शामिल हैं। अहली यूनाइटेड बैंक केएससीपी (एयूबीके), कुवैत इंटरनेशनल बैंक केएससीपी (केआईबी), वारबा बैंक केएससीपी (डब्ल्यूबी) और इंडस्ट्रियल बैंक ऑफ कुवैत केएससी। फिच ने एनबीके की सहायक कंपनियों, एनबीके (इंटरनेशनल) पीएलसी (एनबीकेआई) और एनबीके फ्रांस एसए (एनबीकेएफ) और बीबीवाई की सहायक, बैंक ऑफ लंदन और मध्य-पूर्व पीएलसी (बीएलएमई) के समर्थन-संचालित दीर्घकालिक आईडीआर को भी डाउनग्रेड कर दिया है।

Also read:  कैबिनेट ने सऊदी अरब को समर्थन देने में अमेरिकी प्रतिबद्धता की सराहना की

उनका एक स्थिर दृष्टिकोण है। जनवरी 2022 में, फिच ने कुवैत की सॉवरेन रेटिंग को स्थिर के दृष्टिकोण के साथ AA- में डाउनग्रेड कर दिया (www.fitchratings.com पर “फिच डाउनग्रेड्स कुवैत से AA-; आउटलुक स्टेबल” देखें)। बैंकों की वायबिलिटी रेटिंग (वीआर) में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 12 नवंबर 2021 को अपने अपडेटेड बैंक रेटिंग मानदंड के प्रकाशन के बाद, फिच ने 11 कुवैती बैंकों के लिए अपनी सपोर्ट रेटिंग (SRs) और NBKI, NBKF और BLME के ​​लिए सपोर्ट रेटिंग फ्लोर को हटा दिया है।

Also read:  यूएई यात्रा: अमीरात ने नए स्थान पर पहला खुदरा कार्यालय खोला

अद्यतन मानदंड के कारण फिच ने 10 अन्य कुवैती बैंकों को NBK को ‘a+’ और ‘a’ की सरकारी सहायता रेटिंग (GSR), साथ ही NBKI और NBKF को ‘a+’ की शेयरधारक समर्थन रेटिंग (SSR) और ‘a’ प्रदान किया। ‘ बीएलएमई को। IDRs कुवैत के 11 बैंकों के GSRs द्वारा निर्धारित किए जाते हैं। SSRs NBKI, NBKF और BLME के ​​IDRs के लिए ज़िम्मेदार हैं। कुवैती बैंकों के लिए कुवैत के संभावित समर्थन के बारे में फिच का दृष्टिकोण कुवैत के 11 कुवैती बैंकों के लिए दीर्घकालिक आईडीआर को संचालित करता है। कुवैती अधिकारियों द्वारा जरूरत पड़ने पर बैंकों का समर्थन करने की बहुत संभावना है, जैसा कि नेशनल बैंक ऑफ कुवैत (एनबीके) के लिए ‘ए+’ और अन्य दस बैंकों के लिए ‘ए’ के ​​जीएसआर में परिलक्षित होता है।